WATCH: एक गाना और ऐश्वर्या का खूबसूरत ‘जज्बा’

By: | Last Updated: Tuesday, 8 September 2015 6:54 AM

 

मुंबई: पहले फिल्म का ट्रेलर और फिर एक-एक गाना रिलीज कर उसे प्रमोट करने का चलन अब बॉलीवुड में जोर पकड़ता जा रहा है. फिल्म को रिलीज से पहले जितना हाइप किया जा सके, उतना अच्छा. पब्लिसिटी चाहे जैसे मिले, बेहद अच्छी.

 

बहरहाल, फिल्मों की मार्केंटिंग का ये तरीका तुलनात्मक तौर पर बॉलीवुड में नया है. फिल्म ‘जज्बा’  की टीम ने भी प्रमोशन के इसी तरीके का इस्तेमाल कर एक गाना लॉन्च किया. ऐश्वर्या ने अपनी कमबैक वाली फिल्म ‘जज्बा’ के इस गाने को प्रमोट करने का भरपूर जज्बा दिखाया.  

 

‘बंदेया तू मुंह मोड़ के मत जा…’, अपने पिया से बिछुड़ जाने के बाद जिंदगी में छाई उदासी को बयां करने वाले बोल लिए इस गाने को ऐश्वर्या पर ही फिल्माया गया है, वो भी पूरे ग्लैमरस अंदाज में. मुम्बई के खंडहर बन चुके मुकेश मिल्स में म्यूजिक वीडियो स्टाइल में पिक्चराइज किए इस गाने में, ऐश्वर्या की उदास आंखों और चेहरे के एक्प्रेशन्स से ज्यादा ध्यान बार-बार उनके ब्यूटीफुल लुक्स की तरफ जाता है. 

 

ऐश्वर्या का पूरा फिल्मी करियर भी ‘वाओ, शी इज सो ब्यूटीफुल’ होने के तमगे से कभी बाहर नहीं निकल पाया. वैसे भी, बॉलीवुड में कम ही ऐक्टर्स की चर्चा उनकी ऐक्टिंग की काबिलियत के लिए होती है. फिल्में देखने की हमारी वजहें भी अक्सर उस फिल्म में ‘ऐक्टर्स कौन हैं?’ की जिज्ञासा के इर्द-गिर्द सिमटी होतीं हैं. ऐसे मे ऐक्टर्स को दोष देना बेमानी है,

 

ऐश्वर्या जब तक स्टेज पर जैकी श्रॉफ के बगल में खड़ी रहीं, वो ज्यादातर वक्त जैकी का हाथ थामे रहीं और उनके कानों में कुछ-कुछ बोलती नजर आईं. जैकी श्रॉफ को जब बोलने का मौका मिला, तो 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘अलबेला’ में पहली दफा काम करनेवाले इस को-स्टार ने ऐश्वर्या की खूबसूरती की तारीफ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ‘शी इज द मोस्ट ब्यूटीफुल ऐक्टर इन द वर्ल्ड’, जैकी के अतिश्योक्ति वाले अंदाज में बोले गए इन लफ्जों को सुनकर ऐश्वर्या को समझ नहीं आ रहा था कि वो कैसे रिएक्ट करें.  

 

बहरहाल, सोमवार को लॉन्च किए गए इस गाने के बीच-बीच में गायक जुबिन भी गाना गाते नजर आते हैं. मगर लोकेशन के खंडहर वाले बैकग्राउंड में, लॉन्ग ओवरकोट और टाइट लेदर पैंट्स पहने ऐश्वर्या इस वीडियो में फोटोशूट वाले पोज में कई बार दिखाई देती हैं. कैमरा ऐश्वर्या की ब्यूटी को कैप्चर करते हुए मुकेश मिल्स की जर्जरता को पूरी शिद्दत से कैद करने की कोशिश करता है.

 

कुछ उतनी ही शिद्दत से ऐश्वर्या एंड क्रेडिट्स के दौरान दिखाए जानेवाले इस गाने को शूट करने के अपने अनुभव को मीडिया के सामने बयां कर रहीं थीं. ‘जज्बा का संगीत फिल्म की कहानी ओर किरदारों के मुताबिक है… डायरेक्टर संजय गुप्ता ने शूटिंग के दौरान इस गाने को अंदर से फील करने की नसीहत दी थी. बस मैंने वही किया’.

 

संजय गुप्ता ने गदगद अंदाज में इस गाने के पिक्चराइज किए जाने से संबंधित एक खुलासा भी किया. गाने की शूटिंग बिना किसी प्री-प्लानिंग के की गई. ‘बस हमें लगा कि एक गाना शूट करना है और हम पहुंच गए मुकेश मिल्स’. कभी बिना स्टोरी और स्क्रिप्ट लिखे पूरी की पूरी फिल्म बना लेने के लिए बदनाम रहे बॉलीवुड में एक गाने की इस तरह की गई शूटिंग से जुड़े इस खुलासे ने सुननेवालों के मन में ज्यादा हलचल पैदा नहीं की.

 

अहमद खान के कोरियोग्राफ किए ‘बंदेया तू मुंह मोड़ के ना जा…’ गाने को मुम्बई के एक फेमस बार में आयोजित इवेंट में लगे स्क्रीन पर  मीडिया की मौजूदगी में दिखाया गया. बाद में नर्वस से नजर आ रहे जुबिन ने हाथ में गिटार थामे इसी गाने को लाइव अंदाज में परफॉर्म किया. 

 

यहां क्लिक करके देखें गाना