कई फिल्मों का हिस्सा रह चुका ‘अकबर’ 2 कि.मी. दौड़ने के बाद हुआ बेपटरी | Akbar Derails in Rewari After Plying For 2 Kms Without a Driver

कई फिल्मों का हिस्सा रह चुका ‘अकबर’ 2 कि.मी. दौड़ने के बाद हुआ बेपटरी

अकबर नाम के इस भाप इंजन का इस्तेमाल बॉलीवुड की कई फिल्मों में किया जा चुका है.

By: | Updated: 12 Nov 2017 09:29 PM
Akbar Derails in Rewari After Plying For 2 Kms Without a Driver

तस्वीर: ANI

गुरुग्राम: हरियाणा के रेवाड़ी में एक हेरिटेज भाप इंजन बिना पायलेट के दो कि.मी. चलने के बाद पटरी से उतरकर क्षतिग्रस्त हो गया. इस भाप इंजन का नाम अकबर है, जिसका इस्तेमाल दो दर्जन से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में हुआ है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना रेवाड़ी में शनिवार को हेरिटेज लोको शेड में हुई. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.


65 साल पुराना 'अकबर' नाम का भाप इंजन खुद से चलने लगा. डरे हुए लोको पायलेट भारत भूषण को जैसे ही लगा कि इसमें कोई गड़बड़ी है तो वह इस पर से कूद गए.


इंजन ने शेड के मुख्य द्वार की दीवार को तोड़ दिया और 2 किमी तक मुख्य ट्रैक पर दौड़ा और यह पटरी से उतरने से पहले रेवाड़ी-रोहतक-हिसार मार्ग से सिर्फ चार मीटर दूर था.


एक लोको अधिकारी ने कहा, "दिन में कार्यकारी निदेशक और उनके दल की जांच से दो घंटे पहले शनिवार की दोपहर अकबर को शेड से बाहर लाया गया था."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Akbar Derails in Rewari After Plying For 2 Kms Without a Driver
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सायरा बानो और दिलीप कुमार को मिल रही धमकी, CM फडणवीस से लगाई मदद की गुहार