यूपी में 'स्वच्छ भारत मिशन' के ब्रांड एंबेसडर बने अक्षय कुमार

सीएम योगी ने फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित करते हुए कहा, 'फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपनी कला का सही इस्तेमाल करते हुए ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के जरिए जो संदेश दिया है, वह सभी के लिए प्रेरक है.'

By: | Last Updated: Friday, 4 August 2017 8:44 PM
Akshay Kumar becomes the brand ambassador for UP’s cleanliness mission

लखनऊ: मशहूर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार उत्तर प्रदेश में ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के ब्राण्ड एंबेसडर होंगे. अक्षय कुमार की फिल्म ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ को समाज की संवेदना को नई दिशा देने वाली बताते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अक्षय को ब्राण्ड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया.

फिल्म ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ यूपी में टैक्स फ्री

सीएम योगी ने फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित करते हुए कहा, ‘फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपनी कला का सही इस्तेमाल करते हुए ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के जरिए जो संदेश दिया है, वह सभी के लिए प्रेरक है.’ उन्होंने ‘यूपी में स्वच्छता का शंखनाद’ कार्यक्रम में कहा, ‘यह फिल्म समाज की संवेदना को एक नई दिशा देगी. ऐसी फिल्में समाज की बुराइयों को दूर करने में मदद कर सकती है.’

यह भी पढ़ें: यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार अफसरों की क्लास लेंगे पीएम मोदी

साफ-सफाई में सहयोग करना हर नागरिक की जिम्मेदारी: सीएम योगी

योगी ने कहा कि स्वच्छता को अपनाकर ही स्वस्थ समाज और राष्ट्र की संकल्पना को साकार किया जा सकता है. स्वच्छता व्यक्तिगत नहीं बल्कि समाज के लिए होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाना, उसे प्रोत्साहित करना और साफ-सफाई में सहयोग करना हर नागरिक की सामाजिक जिम्मेदारी है. केन्द्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को जन आंदोलन बनाकर सफल बनाने के लिए वर्तमान राज्य सरकार संकल्पबद्ध है.

‘स्वच्छ भारत मिशन’ की सफलता के लिए लोगों को जागरूक करना जरूरी: सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी की सहभागिता से हम स्वच्छ भारत मिशन को उत्तर प्रदेश में सफल बनाएंगे. उन्होंने कहा कि विकसित राष्ट्रों ने हमेशा से स्वच्छता को विशेष महत्व दिया है. उन्होंने कहा कि ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की सफलता के लिए लोगों को जागरूक किया जाना जरूरी है. इसके लिए आवश्यक है कि जन सहभागिता प्राप्त करते हुए स्वच्छता कार्यक्रम को एक जन आन्दोलन का स्वरूप प्रदान किया जाए. यह तभी सम्भव है जब समाज का हर जिम्मेदार नागरिक अपनी क्षमता के अनुरूप इस काम में सहयोग दे.

यह भी पढ़ें: क्या अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं लड़ेंगे विधान सभा चुनाव ?

 गंगा नदी के किनारे बसे 1627 गांवों को खुले में शौच से मुक्त किया गया: सीएम योगी

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन का जो अभियान चलाया है, उसके लिए राज्य सरकार पूरी गंभीरता से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि गंगा नदी को साफ करने के लिए गंगा नदी के किनारे बसे 1627 गांवों को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) किया गया है. राज्य सरकार 31 दिसम्बर, 2017 तक 30 जिलों को खुले में शौच से मुक्त करेगी. इसके साथ ही दो अक्टूबर, 2018 में गांधी जयंती तक पूरे प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त कर दिया जाएगा.

साल में 100 घण्टे  का श्रमदान करें हर लोग: सीएम योगी 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम को सफल बनाने में सामाजिक संगठन, शैक्षणिक संगठन और मीडिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. उन्होंने इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद स्कूली विद्यार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी. उन्होंने कहा कि हर नागरिक को साल में कम से कम 100 घण्टे और सप्ताह में दो घण्टे श्रमदान जरूर करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: खुद को सीएम योगी का सचिव बता ठगी करने वाले तीन ‘नटवरलाल’ धरे गए

सीएम योगी ने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि शपथ लेने के बाद स्वच्छता की शपथ 100 और लोगों को भी दिलाएं. इससे स्वच्छता अभियान के मिशन को तेजी से पूरा किया जा सकेगा. इस मौके पर अभिनेता अक्षय कुमार ने शौचालय के महत्व को बताते हुए ‘टायलेट का जुगाड़’ गीत भी प्रस्तुत किया, जिसके बोल ‘भय्या धाड़, धाड़, धाड़ कर ले अब तो टायलेट का जुगाड़’ है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Akshay Kumar becomes the brand ambassador for UP’s cleanliness mission
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ मिली रिलीज की मंजूरी
'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ...

'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को फिल्म एफसीएटी ने सिर्फ आठ 'मामूली एवं खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ फिल्म...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017