बर्थडे स्पेशल : कभी अफेयर किंग था बॉलीवुड का यह खिलाड़ी !

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 9:45 AM
Akshay kumar birthday

नई दिल्ली : बालीवुड़ के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार का आज बर्थडे है. अपने एक्शन और कॉमेडी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाने वाले एक्टर अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ था.

 

फिल्मी दुनिया में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर इस अभिनेता का वास्तविक नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. 25 साल के करियर में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में एक खास मुकाम बनाने वाले अक्षय कभी अपने जमाने के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना से काम मांगने गये थे तब उन्होंने भी नही सोचा होगा कि आने वाले समय में वह उनके दामाद बन जायेंगे.

 

एक्टिंग के अलावा अक्षय के लव अफेयर के भी खूब चर्चें रहे. ट्विकंल खन्ना से शादी करने से पहले अक्षय कुमार का अफेयर मॉडल पूजा बत्रा, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन से लेकर रेखा और प्रियंका चोपड़ा तक से रहा है.

 

यहां तक कि बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अक्षय से प्यार में मिले धोखे के बाद एक इंटरव्यू में कहा था कि अक्षय ने उनका इस्तेमाल किया था. अक्षय के अफेयर की फेहरिस्त काफी लम्बी है.

 

अक्षय के आलोचक तो यहां तक कहते रहे कि वे लड़कियो से अफेयर के साथ-साथ सगाई करने के लिए भी मशहूर थे. हालाकिं अक्षय ने 17 जनवरी, 2001 को ट्विकंल से शादी कर ली.

सौगंध फिल्म से अपने करियर की शुरूआत करने वाले अक्षय ने इस फिल्मी दुनिया के सफर में फिर कभी पीछे मुड़ के नही देखा.

 

फिल्म ‘खिलाड़ी’ के बाद अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हो गए. इसके बाद फिल्मकारों ने उन्हें लेकर खिलाड़ी टाइटल वाली कई फिल्मों का निर्माण किया. ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही.

साल 1994 अक्षय कुमार के सिने करियर के लिए अहम साल साबित हुआ. इसी साल उनकी ‘ये दिल्लगी’, ‘मोहरा’, ‘सुहाग’, ‘एलान’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुईं.

 

तकरीबन हर साल ही अक्की की 3-4 फिल्में रिलीज होती हैं. साल 2015 की ही बात करें तो उनकी तीन फिल्में ‘बेबी’, ‘गब्बर इज बैक’ और ‘ब्रदर्स’ रिलीज हो चुकी है. अक्टूबर में फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ रिलीज होने को तैयार है.

 

उनकी बड़ी फिल्मों में हेरा फेरी, फ़िर हेरा फेरी, धड़कन, आवारा पागल दीवाना, मुझसे शादी करोगी, गरम मसाला, एक रिश्ता, आँखें, बेवफा, वक्त, भागम भाग, नमस्ते लंदन, हे बेबी, भूल भुलैया, वेलकम, राउडी राठौर, सिंह इस किंग, हाउसफुल-2, ओह माई गॉड,पटियाला हाउस, खिलाड़ी 786, जैसी सफल फिल्में शामिल है. इनमें से तो कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई.

 

यह भी पढ़ें –

जानें: जब सोशल मीडिया पर बुरे फंसे ये सितारे!

अनुष्का ने शुरू की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की शूटिंग

मांस बैन पर ऐसा क्या बोलीं सोनाक्षी सिन्हा जो मचा हंगामा

गंभीरता बनाए रखना ‘जज्बा’ का मुख्य लक्ष्य: ऐश्वर्या 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Akshay kumar birthday
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017