कॉमेडी हीरो को नहीं मिलता फिल्म इंडस्ट्री में उचित सम्मान : अक्षय कुमार

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 2:57 PM
akshay kumar said abaut comady actor

मुंबई/नई दिल्ली: ‘हेरा-फेरी’, ‘वेलकम’ और ‘सिंह इज किंग’ जैसी हिट कॉमेडी फिल्में दे चुके अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि कॉमेडी कलाकारों को फिल्म इंडस्ट्री में उनको वो सम्मान नहीं मिलता जिसके वो हकदार हैं.

 

अक्षय कुमार ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मुझे कॉमेडी पसंद है. कॉमेडी करना मुश्किल काम है. पर दुर्भाग्य से कॉमेडी हीरो को फिल्मों में वह सम्मान नहीं मिल पाता जिसके वह हकदार हैं, क्योंकि हम उन्हें नजरअंदाज करते हैं.

 

प्रशंसकों और आलोचकों से बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय कॉमिक टाइमिंग के लिए प्रशंसा बटोरने वाले खिलाड़ी कुमार का कहना है कि कॉमेडी हीरो को कॉमेडी के जरिए वह पहचान नहीं मिल पाती जिसका वो हकदार है. उस पहचान के लिए उन्हें रोमांटिक और गंभीर विषय पर आधारित फिल्में करनी पड़ती हैं.

 

उन्होंने कहा कि महज कॉमेडी कर के आपको सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार नहीं मिल सकता. इसके लिए आपको रोमांटिक या गंभीर फिल्में करनी पड़ती हैं. लोगों को हंसाना तामाशा करने के बराबर समझा जाता है. ऐसा होना बेहद निराशाजनक है. ’’ उन्होंने कहा , बहुत पहले अमिताभ बच्चन और किशोर कुमार जैसे सितारों ने भी कॉमेडी किरदार किए हैं. मैं उन्हीं की राह पर चल रहा हूं. हालांकि ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं जो ऐसा करते हैं.

 

48 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्हें यह देखकर बहुत अच्छा लगता है कि आजकल हास्य कलाकारों को फिल्मों और टेलीविजन पर काफी काम मिल रहा है .

 

अक्षय ने कहा कि हास्य कलाकारों के पास बहुत काम है. साल में 180 फिल्में बनाई जाती हैं . बहुत से कॉमेडी आधारित टीवी शो भी हैं. इन दिनों तमाम विज्ञापनों में भी कॉमेडी का तड़का देखने को मिलता है. अक्षय अपनी आने वाली फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में एक बार फिर अपने कॉमेडी भरे अंदाज में नजर आएंगे.

 

फिल्म में एमी जैक्सन, लारा दत्ता और केके मेनन जैसे सितारे भी हैं.अभिनेता फिल्म में लारा दत्ता के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित थे. इससे पहले ‘अंदाज’, ‘हाउसफुल’ और ‘भागम भाग’ में भी यह दोनों एक साथ काम कर चुके हैं.

 

अक्षय ने कहा, ‘‘ मैंने उनसे फिल्म का हिस्सा बनने का अनुरोध किया . फिल्म में एमी जैक्सन को हिंदी नहीं बोलनी आती और मुझे अंग्रेजी. हमारे बीच रोमांस तो शुरू होता है पर संवादहीनता की स्थिति बनी रहती है. लारा हम दोनों के बीच बातचीत का माध्यम बनती हैं. ’’ एमी के काम की सराहना करते हुए अक्षय ने कहा, ‘‘ अभी तक मैंने जितनी भी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है उनमे से एमी में सर्वश्रेष्ठ जुझारूपन दिखा और वह सुंदर भी हैं. ’’ ‘सिंह इज ब्लिंग’ में अक्षय ने शेर के साथ भी स्टंट किया है. जो फिल्म का सबसे बड़ा स्टंट है. इस स्टंट के बारे में अक्षय ने कहा, ‘‘ फिल्म में मैंने शेर के साथ लड़ाई नहीं की है वह बस कार में मेरे पीछे बैठा है. उसका मुंह बेहद बड़ा और डरावना था. ’’ फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है. फिल्म दो अक्तूबर को बड़े पर्दे पर आएगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akshay kumar said abaut comady actor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017