'अलीगढ़' में समलैंगिक की भूमिका में दिखेंगे मनोज बाजपेई

By: | Last Updated: Wednesday, 17 February 2016 6:07 PM

मुंबई: फिल्म अलीगढ़ में मनोज बाजपेई ने एक समलैंगिक की भूमिका निभाई है और इसकी शूटिंग और तैयारी में उन्होंने महीनों लगाए. लेकिन उनका कहना है कि इसके बावजूद उनका यौन रूझान बिल्कुल सीधा है और वे स्ट्रेट हैं. सामाजिक कार्यकर्ता हरीश अय्यर ने मंगलवार को इस फिल्म के कलाकारों और क्रू सदस्यों के साथ एक प्रेस वार्ता के दौरान मनोज से कहा, “मैं आपसे वादा करता हूं कि इस फिल्म का साथ देने से आप समलैंगिक नहीं हो जाएंगे.”
Manoj Bajpayee
इसके जवाब में मनोज ने कहा कि वे सही हैं. क्योंकि इस भूमिका के लिए 30 दिन की तैयारी और 35 दिन की शूटिंग के बावजूद वे पूरी तरह स्ट्रेट है. मनोज ने इस फिल्म में एक प्रोफेसर की भूमिका निभाई है, जो समलैंगिक है. फिल्म में एक अन्य पुरुष के साथ समलैंगिक यौन संबंध बनाते वक्त कोई उनकी वीडियो बना लेता है. यह वीडियो कॉलेज प्रबंधन के पास पहुंचता है और उन्हें बर्खास्त कर दिया जाता है. इसके बाद वे कॉलेज प्रबंधन पर अदालत में मामला दर्ज कराते हैं और अपनी नौकरी वापस पाते हैं. लेकिन इस दौरान उनकी जिंदगी नर्क बन जाती है.

मनोज ने कहा कि गुलजार साहब ने कहा था कि अगर इस भूमिका को आप गंभीरता से निभाएंगे तो यह आपके दिमाग में बस जाएगा. उन्होंने कहा कि एक भूमिका को निभाने के दौरान दिन भर आपको उस चरित्र को जीना होता है, ताकि उसका सुर आपकी पकड़ में रहे. इसलिए फिल्म खत्म होने के बाद ऐसे चरित्र से वापस निकलने में मुझे मेहनत करनी पड़ी. अलीगढ़ का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है और इसमें राजकुमार राव भी नजर आएंगे. यह फिल्म 26 फरवरी को रिलीज हो रही है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aligarh’ Manoj Bajpai will play gay role
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017