all you need to know about virat anushka marriage एक क्लिक में जानें- विराट-अनुष्का की शादी से जुड़ी अब तक की बड़ी बातें

लाखों दिलों को तोड़ अनुष्का के हुए विराट कोहली, यहां है- शादी से लेकर रिसेप्शन तक की पूरी जानकारी

विराट और अनुष्का मुंबई और दिल्ली में दो ग्रैंड रिसेप्शन पार्ट देंगे, जिसमें बॉलीवुड से लेकर राजनीति और भारत के दिग्गज क्रिकेटर शामिल होंगे.

By: | Updated: 12 Dec 2017 10:05 AM
all you need to know about virat anushka marriage

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए हैं. ये शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी थी. विराट और अनुष्का की शादी इटली के सियेना शहर में हुई है. दोनों ने परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे लिए. जानें विराट-अनुष्का की शादी से लेकर अब तक की सभी बड़ी बातें.


virat4

8 दिसंबर

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा शादी के लिए आठ दिंसबर को ही इटली के लिए रवाना हो गईं थीं. अनुष्का मुंबई एयरपोर्ट से पापा अजय कुमार शर्मा, मम्मी आशिमा शर्मा और भाई करणेश शर्मा के साथ इटली पहुंची थीं. वहीं इसी दिन विराट भी इटली के लिए रवाना हो गए थे. इसी के बाद से कोहली-अनुष्का की शादी की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था.


10 दिसंबर

शादी से एक दिन पहले यानि 10 दिसंबर को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की हल्दी और मेहंदी रस्म निभाई गई. इन रस्मों का एक वीडिया भी वायरल हो रहा है जिसमें दोनों एक दूसरे के साथ बैठे नजर आ रहे हैं.

इंगेजमेंट में अनुष्का ने पहनी सब्यसाची की वेलवेट साड़ी, नज़रे नहीं हटा पा रहे थे विराट, देखें Video और Pics

शादी के लिए विरूष्का ने चुनी सब्यसाची की ड्रेस, यहां है ज्वैलरी से लेकर लहंगे-शेरवानी तक की पूरी जानकारी

11 दिसंबर

आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका कोहली और अनुष्का को बेसब्री से इंतजार था. इसी दिन दोनों शादी के अटूट बंधन में बंध गए, उन वादों-वचनों के साथ जो प्रेम के धागे से बंधा है. पहले दोनों की सगाई हुई. फोटो में दोनों एक दूसरे के हाथ में अंगूठी पहनाते दिखे.

virat2

सगाई की रस्म के बाद वरमाला पहनाने की बारी थी. वरमाला डालते ही दोनों ने एक-दूसरों हमेशा के लिए पति-पत्नी के रूप में स्वीकर कर लिया.

विराट ने ट्वीट की तस्वीरें

शादी के बाद विराट ने शादी की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज हम दोनों ने एक-दूसरे को हमेशा के लिए प्यार के बंधन में बंधने का वादा किया है. आप सभी को यह खबर बताने में बहुत खुशी हो रही है. यह खूबसूरत दिन हमारे परिवार, फैंस और शुभचिंतकों के प्यार और समर्थन से बेहद खास हो गया है. हमारी ज़िंदगी के सफर के इस खास पल का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद.’’




अनुष्का के लिए दिल्ली छोड़कर मुंबई शिफ्ट होंगे विराट, यहां है नया आशियाना

कहां हुई दोनों की शादी?

आपको बता दें कि विराट और अनुष्का ने इटली के जिस Borgo Finocchieto को शादी के लिए चुना, वो एक लग्जरी हैरीटेज रिसॉर्ट है. इस रिसॉर्ट का इतिहास करीब 800 साल पुराना है. Tuscany की खूबसूरत पहाड़ियों पर बना ये रिसॉर्ट एयरपोर्ट से केवल 1 घंटे की दूरी पर है.

मुंबई और दिल्ली में होगा रिसेप्शन

विराट और अनुष्का मुंबई और दिल्ली में दो ग्रैंड रिसेप्शन पार्ट देंगे, जिसमें बॉलीवुड से लेकर राजनीति और भारत के दिग्गज क्रिकेटर शामिल होंगे. दिल्ली में 21 दिसंबर और मुंबई में 26 दिसंबर को ताज डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में रिसेप्शन होगा.

anushka virat anushka virat3 virat6

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: all you need to know about virat anushka marriage
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शबाना आजमी ने की दीपिका को धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग