बर्थडे स्पेशल: जब अमिताभ की मोहब्बत में रेखा ने कहा था, 'मुझे मौत मंजूर थी पर बेबसी का ये एहसास नहीं'

By: | Last Updated: Sunday, 11 October 2015 1:40 PM
Amitabh Bachchan birthday_

नई दिल्ली: आज महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है. बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में हुआ. फिल्मों में कई बड़े मुकाम हासिल कर चुके अमिताभ कंट्रोवर्सी में भी खूब रहें. बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रेखा से उनका नाम कई बार जोड़ा गया और आज भी लोग दोनों की ‘लव स्टोरी’ पर खूब बातें करते हैं.

 

जी हां, आज बात उस लव स्टोरी का जिसका कभी ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन फिर भी, ज़माने भर में ये प्रेम कहानी सुर्खियों में रही. वो प्यार, जो कहने को तो छुपा रहा, लेकिन जिसके बारे में ना जाने कितनी कहानियां हवाओं में तैरती रहीं. ये मोहब्बत का वो सिलसिला है जिसका जादू, गुज़रता वक्त भी कम नही कर सका.

 

इस मोहब्बत में सबसे ग़मगीन पल वो था जब 1983 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद अमिताभ जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे. ऐसा कहा जाता है कि तब तक रेखा और अमिताभ एकदूसरे से अलग हो चुके थे. अमिताभ के साथ हुए इस हादसे के बाद रेखा खुद को रोक नहीं पाईं और बच्चन साहब की एक झलक देखने के लिए पहुंच गईं हॉस्पिटल.

 

कुली की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद. खबर छपी कि रेखा भी अमिताभ का हालचाल जानने अस्पताल पहुंची थीं लेकिन उन्हे अमिताभ से मिलने नहीं दिया गया. रेखा को इस घटना से बेहद धक्का लगा.

 

एक मैगज़ीन को दिए बयान में उन्होने कहा -सोचिए मैं उस शख्स को ये नहीं बता पाई कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं. मैं ये महसूस नहीं कर पाई कि उस शख्स पर क्या बीत रही है. मुझे मौत मंजूर थी पर बेबसी का ये एहसास नहीं. मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी.

 

इस बयान से साफ था कि अलग होने के बावजूद रेखा के दिल में अमिताभ के लिए प्यार कम नहीं हुआ था. वहीं अमिताभ ने इसके बाद भी. इस रिश्ते की बात से हमेशा नकारा. उनके मुताबिक तो रेखा बस उनकी को-स्टार थीं, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

 

यहां देखें रेखा-अमिताभ की लव स्टोरी की पूरी कहानी-