कभी जिन सड़कों पर नौकरी की तलाश में भटकते थे, आज वहीं फिल्म 'पीकू' की शूटिंग कर रहे हैं बिग बी

By: | Last Updated: Monday, 3 November 2014 3:50 AM
Amitabh Bachchan did cycling for upcoming movie PIKU

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन की कुछ पुरानी यादें उस समय ताजा हो गईं जब वे कोलकाता शहर में अपनी फिल्म पीकू की शूटिंग कर रहे थे. कभी समय था कि वे बरसात के मौसम में पानी से भरी इन्हीं अनजान सड़कों और गलियों में अपने लिए नौकरी की तलाश किया करते थे.

 

बिग बी ने रविवार को कोलकाता की गलियों में और सड़को पर साइकिल चलाते हुए फिल्म पीकू की शूटिंग की और कुछ तस्वीरें भी अपने फैंस के लिए शेयर की. बिग बी ने लिखा, “कोलकाता की मुख्य गलियों में साइकिल चलाना, कैमरा और क्राउड का फॉलो करना, समय का कैसा चक्र है. कभी इसी जगह नौकरी के लिए खड़े रहे थे.”

अपने फेवरिट मेगास्टार को देखकर कोलकाता के लोग भी काफी उत्साहित थे. शूटिंग के समय भीड़ को संभाले रखने के लिए बिग बी ने कोलकाता के ट्रैफिक पुलिस को भी धन्यवाद दिया.

 

फिल्म की शूटिंग के लिए कोलकता पहुंचते ही बिग बी ने ट्विट कर बताया था, ‘इस शहर में आने के बाद इसकी बहुत सारी यादें उभर रही हैं लेकिन आने वाले दिनों में बहुत कुछ होने वाला है. कोलकाता एक विशेष प्रकार का शहर है जो ज्ञान और जुनून के साथ आपको उत्साहित करता है.’  

 

शूटिंग खत्म करने के बाद अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए बिग बी ने लिखा, “राइटर्स बिल्डिंग, गवर्नमेंट हाउस, मैदान, ट्राम सेवाएं, विक्टोरिया मेमोरियल, चौरंगी…ओह …ऐसी ज्वलंत यादें .. और 1962 का वो साल… जब कलकत्ता देश में सबसे अधिक चहल पहल (हैपेनिंग) वाला शहर हुआ करता था. क्या समय था… पार्क स्ट्रीट कल्चर, रेस्तरां, बार, कन्फेक्शनर, डिनर और डांस फ्लोर का एक रंग बिरंगा संग्रह था. सब एक बाद एक लाइन में थे. यहां बिताई हर शाम मुझे याद है- ब्लू फॉक्स, मोगेंबो, मौलिन रूज, फीप्रो, वाल्डोर्फ .. विक्टोरिया मेमोरियल के पुचका, निजाम के पर कबाब.

 

बिग बी ने बताया है कि उस समय चौरंगी, टोलीगंज से लेकर बालीगंज, अलीपुर, न्यू अलीपुर, रसेल स्ट्रीट का एक भी ऐसा एरिया नहीं था जहां पर उन्होंने रेसिडेंस(निवास) ना बदला हो. 300 रूपये देकर एक महीने के लिए पेइंग गेस्ट बनकर वे रहते थे.

 

आपको बता दें कि ‘पीकू’ में 72 वर्षीय अभिनेता एक वृद्ध पिता की भूमिका निभा रहे हैं और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण उनकी बेटी की भूमिका में हैं. यह फिल्म एक पिता और पुत्री के बीच के संबंधों को रेखांकित करती है. फिल्म के निर्देशक सुजित सरकार हैं. फिल्म में इमरान खान भी दिखेंगे.

 

पहले ही दिन बिग बी ने इतनी सारी बातें अपने फैंस के साथ शेयर की. उम्मीद है कि इस शहर में शूटिंग के साथ साथ हमें बिग बी की कई और पुरानी यादें जानने को मिलेंगी. देखते रहिए यह पेज!!

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amitabh Bachchan did cycling for upcoming movie PIKU
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Amitabh Bachchan Kolkata movie PIKU shooting
First Published:

Related Stories

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017