स्टारडम में कुछ भी खास नहीं है: धनुष

By: | Last Updated: Wednesday, 4 February 2015 11:19 AM
Amitabh Bachchan_Dhanush_Shamitabh

नई दिल्ली: सुपरस्टार धनुष कहते हैं कि स्टारडम कुछ खास नहीं सिर्फ सामान्य लोगों से हटकर थोड़ी तवज्जोह होती है. विनम्र, जमीन से जुड़ी छवि वाले प्रतिभा के धनी अभिनेता धनुष अपनी आने वाली फिल्म ‘शमिताभ’ के प्रचार के सिलसिले में दिल्ली में थे.

 

उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया, “मेरे विचार से स्टारडम कुछ खास नहीं, सिर्फ सामान्य लोगों से थोड़ी ज्यादा तवज्जो होती है. आम लोगों के बीच कुछ लोगों को थोड़ी ज्यादा तवज्जो मिलती है, इससे ज्यादा स्टारडम में कुछ भी खास नहीं है.”

 

तमिल फिल्मों ‘अदुकलम’, ‘पोल्लाथवन’ और ‘वेल्ला इल्ला पट्टाथारी’ के लिए पहचाने जाने वाले 31 वर्षीय धनुष का मानना है कि अभिनेता भी अपनी आजीविका के लिए ही फिल्मों में काम करते हैं, तो स्टारडम कोई बड़ी बात नहीं है.

 

धनुष ने कहा, “मैंने अपने जीवन में हमेशा देखा है कि यदि कोई इंसान पांच रुपये कमाता है, तो उसे छह रुपये ज्यादा लगते हैं. तो इससे फर्क नहीं पड़ता कि एक फिल्म कलाकार कितना कमाता है या एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कितना कमाता है. हर किसी को अपने स्तर की समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है.”

 

दक्षिण भारतीय फिल्मों और हिंदी फिल्मों में काम के साथ सामंजस्य बिठाने वाले धनुष को किताबें पढ़ना और यात्राएं करना भी काफी पसंद है.

 

धनुष हालांकि बॉलीवुड के नायक के तथाकथित मापदंड के अनुरूप नहीं हैं, लेकिन अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘रांझना’ में उन्होंने अपनी प्रतिभा से हिदी सिनेप्रेमियों का दिल जीता, जिसके बाद दर्शक उनकी आने वाली हिंदी फिल्म ‘शमिताभ’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

 

बॉलीवुड में दिन ब दिन बढ़ती प्रतिस्पर्धा को लेकर धनुष को खास परवाह नहीं है. उन्होंने कहा, “मैं यहां नया हूं और मेरे पास इतना ही समय होता है कि अपने किरदार पर ध्यान केंद्रित करूं, ताकि अपने निर्देशक एवं दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं. प्रतिस्पर्धा मेरे लिए गैरजरूरी है.” धनुष ने कहा कि मौका मिले तो वह अभिनेता रणबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ काम करना चाहेंगे.

 

फिल्म ‘शमिताभ’ के पहले करीब 33 पटकथाओं को पढ़ा था: धनुष

 

फिल्म ‘शमिताभ’ करने से पहले धनुष ने करीब 33 पटकथाओं को पढ़ा था, लेकिन कोई पसंद नही आयी. धनुष मानते हैं कि इसमें उन्होंने अपने जीवन की सबसे कठिन भूमिका निभायी है.

 

धनुष ने एक साक्षात्कार में बताया ‘‘फिल्म ‘रांझणा’ के बाद मेरे पास बहुत सारी पटकथाएं थीं. मुझे लगता है कि मैंने करीब 33 पटकथाओं को पढ़ा होगा लेकिन एक भी मुझे अपनी पहली हिंदी फिल्म के लायक नहीं लगी. आर बाल्की से मिलने से पहले करीब आठ महीनों तक इंतजार किया. उन्होंने कहा ‘अगर आपके पास कुछ समय है तो आ जाएं . दो घंटों की बातचीत के बाद मुझे लगा कि मैं यह कर सकता हूं.’’

 

31 वर्षीय अभिनेता को लगता है कि ‘शमिताभ’ में बेहतरीन पक्षों से सीखने के बहुत अवसर थे. फिल्म में धनुष के अलावा अमिताभ बच्चन और अक्षरा हासन मुख्य कलाकार हैं. शुक्रवार को फिल्म रिलीज होनी है.

 

रजनीकांत की कामयाबी का 1 फीसदी भी नहीं हूं: धनुष

 

अभिनेता धनुष को उनके ससुर सुपरस्टार रजनीकांत के साथ उनकी शोहरत और प्रतिभा की तुलना निराधार मालूम पड़ती है. धनुष ने बताया, “उन्होंने (रजनीकांत) जितना कुछ हासिल किया है, उसका एक फीसदी भी मेरे पास नहीं है. मुझे लगता है कि उनके साथ मेरी तुलना करने के लिए कोई कारण ही नहीं है. वह सम्राट हैं, सिनेमा के भगवान हैं. वह हमेशा सर्वश्रेष्ठ रहेंगे.”

 

धनुष ने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्य से शादी की है. वह इस समय अपनी फिल्म ‘शमिताभ’ के प्रचार में व्यस्त हैं. उन्होंने कहा कि वह हिंदी फिल्मों के अभिनेताओं के कायल हैं, जो सिक्स और एट पैक एब्स के लिए इतनी मेहनत करते हैं.

 

धनुष ने कहा, “इसमें बहुत मेहनत लगती है. जिन अभिनेताओं ने इतनी मेहनत की है, उनकी मैं बहुत इज्जत करता हूं. लेकिन मैं जैसा हूं, उसी तरह काम करना चाहता हूं. मैं अपनी उम्र का ही लगना चाहता हूं और वैसी ही भूमिकाएं करना चाहता हूं.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amitabh Bachchan_Dhanush_Shamitabh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज
Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज

नई दिल्ली : संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला गाना ‘ट्रिप्पी ट्रिप्पी’ रिलीज हो...

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017