बेहतर संवाद की जरूरत: अमिताभ

By: | Last Updated: Sunday, 15 November 2015 1:57 PM
Amitabh in Kolkata International Film Festival

कोलकाता: महानायक अमिताभ बच्चन ने देश में बढ़ती कथित असहिष्णुता एवं पेरिस आतंकवादी हमले के बाद शनिवार को विभिन्न समुदायों के बीच बेहतर संवाद पर जोर दिया. साथ ही उन्होंने बहुलतावादी स्वरूप को दिखाने और सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों को खत्म करने में सिनेमा की ताकत का भी जिक्र किया.

 

अमिताभ ने भारतीय सिनेमा में पश्चिम बंगाल के योगदान से जुड़ी बातें साझा करने के दौरान कहा कि सिनेमा मनोरंजन जगत में संवाद का सर्वाधिक व्यापक माध्यम है.

 

अमिताब ने शनिवार को 21वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के उद्घाटन पर कहा, “आज की दुनिया में मनोरंजन जगत में फिल्में संवाद का सर्वाधिक व्यापक रूप हैं. आज दुनिया के संदर्भ में हमें एक-दूसरे से अधिक बातचीत करने, एक-दूसरे की सुनने तथा एक-दूसरे को समझने की जरूरत है और सिनेमा इसके लिए सर्वश्रेष्ठ माध्यम है.”

 

उन्होंने राष्ट्रगान के रचयिता व नोबेल पुरस्कार विजेता रबिंद्रनाथ टैगोर के छंद का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रगान के बोल ‘भारत की विविधता एवं समानता’ पर रोशनी डालते हैं.

 

अमिताभ ने कहा, “ऐसे में जबकि दुनिया में संस्कृति पर जिरह हो रही है और समुदायों के खिलाफ पूर्वाग्रह उमड़-घुमड़ रहे हैं, हम सबके बीच एक बेहतर संवाद की जरूरत है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amitabh in Kolkata International Film Festival
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Amitabh Bacchan Bollywood Kolkata
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017