दो अभिनेत्रियों की वजह से अमिताभ और शत्रुघ्न की दोस्ती में पड़ी थी दरार

By: | Last Updated: Monday, 11 January 2016 1:27 PM
Anything but Khamosh: ShatruGhan Sinha and Amitabh bachchan friendship

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और शत्रुघन सिन्हा का दोस्ताना भी देखा है और मनमुटाव भी. शत्रुघन सिन्हा की जीवनी एनीटिंग बथ खामोश से दोनों के रिश्ते की कई कहानियां सामने आई हैं. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक ‘एनीटिंग बथ खामोश’ के मुताबिक तालियों और महिलाओं के कारण अमिताभ औऱ शत्रुघन सिन्हा के दोस्ताना में दरार आई थी. दो महिलाओं का जिक्र है-जीनत अमान और रेखा.

jinat-aman-rekha

जीवनी के मुताबिक जीनत औऱ रेखा के कारण दोनों की दोस्ती टूटी थी. दोनों पर दोनों की बातें इधर उधर करने का भी आरोप लगाया गया है. शत्रुघन सिन्हा के हवाले से किताब में लिखा गया है कि फिल्म के लिए उन्हें मिलनी वाली वाहवाही और तालियों के कारण बच्चन ने उनके साथ फिल्में करना बंद करनी बंद कर दी थी. जीवनी में दावा है कि शत्रुघन सिन्हा अमिताभ को बालीवुड में लेकर आए.

 

शत्रुघन सिन्हा की जीवनी में रेखा का जिक्र हुआ है. रेखा का नाम अमिताभ और जया बच्चन के साथ जुड़ता रहा है. हाल में रेखा और जया बच्चन को देखा गया अमिताभ के लिए ताली बजाते हुए. अब हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो तस्वीर जो पहले आपने नहीं देखी होगी. अमिताभ बच्चन, उनकी पत्नी जया बच्चन और रेखा के रिश्तों का ताना बाना जगजाहिर है, लेकिन आज जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें भी यही तीनों किरदार हैं लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि जया और रेखा दोनों एक साथ ताली बजा रही हैं.

jaya-rekha

 

पर्दे पर तो अमिताभ और रेखा की जोड़ी ने तो धमाल मचाया ही असल जिंदगी में भी इस जोड़ी के भी खूब चर्चे हुए. आपको दिखाते हैं रिश्ते की पूरी कहानी जिसकी वजह से जब भी रेखा और अमिताभ आमने सामने आते हैं एक नई कहानी बन जाती है.

rekha jaya

कल रात था मुंबई में स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स के दौरान वो हो गया जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी. एक ऐसी मुलाक़ात जिसने सबको हैरान कर दिया, अभिनेत्री जया बच्चन और रेखा के बीच बरसों पुराने सिलसिले दूर हो गए. रेखा और जया बच्चन कल गले मिले…रेखा और जया बच्चन साथ साथ खड़े हुए…रेखा और जया बच्चन ने हंस कर बातें की…मानों बिछड़े हुए दोस्त मिले हों.

मगर इससे भी बड़ी बात ये थी कि ये दोनों साथ में खड़े होकर और किसी के लिए नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के लिए तालियां बजा रहे थे. अमिताभ बच्चन जब स्टेज पर पीकू के लिए अपना बेस्ट एक्टर अवॉर्ड लेने गए तो सबने उन्हें स्टैंडिग ओवेशन दिया. इन पलों में जया और रेखा भी अमिताभ के लिए खड़ी हो गई…एक साथ…तालियां बजाई और हंस कर बाते भी की.
rekha jaya3

ये कैसे हुआ…हम आपको सुनाते हैं पूरी कहानी….और दिखाते हैं स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स फंक्शन में रेखा और जया बच्चन की इस हैरान करने वाली मुलाक़ात की एक्सक्यलूसिव तस्वीरें. हैरान इसलिए क्योंकि जो कोई भी फिल्मों में थोड़ी-बहुत भी दिलचस्पी रखता है, वो इसके मायने समझ सकता है. अमिताभ और रेखा के तथाकथित अफ़ेयर के खबरें 70 और 80 के दशक में खूब छपीं. 1981 में आई यश चोपड़ा की सिलसिला के बाद ये साथ में किसी फिल्म में नहीं दिखाई दिए. फिल्मी फंक्शन्स और पार्टियों में भी ये आमतौर पर नहीं मिलते हैं.

रेखा और जया बच्चन को एक साथ अमिताभ के लिए ताली बजाते देखना वाकई एक ऐसा नज़ारा था जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी. इस मुलाकात में दिल कितने मिले ये तो ये दोनों ही जाने, मगर तस्वीरे बताती हैं कि कुछ ही पल के लिए सही. इन दोनों के बीच के फासले तो दूर हो गए.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anything but Khamosh: ShatruGhan Sinha and Amitabh bachchan friendship
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017