आशा भोसले के बड़े बेटे हेमंत भोसले का कैंसर से निधन

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 5:32 PM

नई दिल्ली: हिंदी फिल्मी की मशहूर गायिका आशा भोसले के बड़े बेटे हेमंत भोसले का आज स्कॉटलैंड में निधन हो गया. हेमंत भोसले कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था. वे सिनेजगत में संगीतकार के तौर पर प्रसिद्ध थे. उन्होनें 70 के दशक में कई फिल्मों में संगीत दिया था.

 

आपको बता दें कि आशा भोंसले की बेटी वर्षा भोंसले ने भी खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. कहा जाता है कि वर्षा भोंसले ने साल 2008 में भी खुदकुशी की कोशिश की थी. तब ज्‍यादा नींद की गोलियां खाने की वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई थी. उस समय वर्षा को जसलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

 

वर्षा भोंसले तलाकशुदा थीं और अपनी मां आशा भोंसले के साथ ही रहती थीं. वर्षा भोंसले कई अखबारों में लिखती थीं और साथ ही उन्‍हें गाने का भी शौक था. आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि आशा भोसले की बड़ी बहन स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर का आज 86 वां जन्मदिन भी है.

 

लता ने अपने करियर की शुरुआत 1943 में महज 13 साल की उम्र में की. उन्होंने अपना पहला गाना मराठी फिल्म ‘किती हसाल’ (नाचू या गड़े, खेलु साड़ी, मणि हौस भारी गाया) में गाया था. वह 36 भाषाओं में 1,000 से ज्यादा फिल्मों में गाने गा चुकी हैं.

 

संगीतकार गुलाम हैदर ने 1948 में उन्हें ‘दिल मेरा तोड़ा’ (मजबूर) गाने से पहला बड़ा ब्रेक दिया. लता को हिंदी सिनेजगत में स्वर कोकिला की उपाधि प्राप्त है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Asha Bhosle
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Asha Bhosle Bollywood Hemant Bhosle
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017