क्यों छाया है 'बाहुबली' का जादू?

By: | Last Updated: Sunday, 12 July 2015 2:59 PM

नई दिल्ली: ‘बाहुबली’ भारतीय सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म ने एक नया अध्याय जोड़ दिया है. फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ से ज्यादा कमाई कर अभी तक की सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. हम आपको इस फिल्म की दीवानगी से जुड़ी बेहद दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

 

‘बाहुबली’ से जुड़ी दिलचस्प बातें:-

 

एस एस राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बाहुबली’ को दर्शकों में जबर्दस्त क्रेज़ है. फिल्म की रिलीज़ से एक दिन पहले एडवांस बुकिंक के लिए दर्शकों की संख्या इतनी बढ़ी कि ऑनलाइट मूवी टिकट बुकिंग साइट ‘बुक माय शो’ क्रैश हो गई. खबरों के मुताबिक इस फिल्म के लिए 90 प्रतिशत टिकट अडवांस में ही बुक हो गए थे.

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाहुबली देखने के लिए लोग इतने उत्साहित हैं कि इस फिल्म के टिकट ब्लैक में खरीदने गए 10000 रुपये देने तक को तैयार हैं. हिंदी फिल्म निर्देशक मिलाप जावेरी ने एक ट्वीट में इसका जिक्र किया है.

 

दक्षिण भारत में सिनेमा हॉल के बाहर बाहुबली का टिकट खरीदने के लिए एक किलोमीटर लंबी लाइन नज़र आई. आपको बता दें ऐसा नज़ारा सिर्फ एक सिनेमा हॉल का नहीं है बल्कि दूसरे सिनेमाघरों के बाहर भी देखने को मिला.

 

बाहुबली के डायरेक्टर राजमौली की ही एक और फिल्म मगधीरा के समय थिएटर में भगदड़ मचने से कथित तौर पर 7 लोगों की जान चली गई थी. इसी डर से हैदराबाद में सिनेमा मालिक बाहुबली के शोज के लिए पुलिस प्रॉटेक्शन की मांग कर रहे हैं.

 

मामला सिर्फ इतना ही नहीं है. खबरों के मुताबिक बाहुबली की टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग इस हद तक बढ़ी है कि इसके खिलाफ खिलाफ हाई कोर्ट में एक पीआईएल दाखिल की गई है

 

बाहुबली को लेकर अभी तक किसी भी फिल्म समीक्षक ने निगेटिव रिव्यू नहीं दिया है. अभी फिल्म निर्देशक बाहुबली की तारीफ ही कर रहे हैं.

 

बाहुबली ने रिलीज के पहले ही अपना नाम एक गिनीज़ रेकॉर्ड में दर्ज़ करवा लिया था. बाहुबली की टीम ने फिल्म का 51,968.32 स्क्वेयर फीट का पोस्टर तैयार करके 50,687.25 स्केवयर फीट के सबसे बड़े पोस्टर का रेकॉर्ड तोड़ डाला.

 

आखिर बाहुबली में ऐसा क्या है?

 

एबीपी न्यूज ने आपके जहन में उठ रहे इस सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश की है लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि ये पहली ऐसी भारतीय फिल्म है जिसने हॉलीवुड को भी चौंका दिया है.  ये थ्री हंड्रेड नाम की उस युद्धगाथा की झलक है जिसे साल 2007 में हॉलीवुड में इसी नाम की एक कॉमिक सीरिज से प्रेरित हो कर पर्दे पर उतारा था.

 

उस दौर में सबसे आधुनिक स्पेशल इफेक्ट फिल्म में इस्तेमाल हुए थे. थ्री हंड्रेड फिल्म को सबसे ज्यादा भरोसेमंद मानी जाने वाली अंतर्राष्ट्री रेटिंग एजेंसी आईएमडीबी ने 7.8 की रेटिंग दी थी. इससे पहले आईएमडीबी ने सबसे ज्यादा रेटिंग 1994 की फिल्म द शॉशैंक रिडेंप्शन को दी थी लेकिन वो भी 9.3 ही थी. और अब भारतीय फिल्म बाहुबली को उसी एजेंसी ने 9.5 की रेटिंग दी है जो एक रिकॉर्ड है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: baahubali
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Baahubali Bollywood Film India Record
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017