बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली फिल्म 'बाहुबली' और 'बजरंगी भाईजान' का खास कनेक्शन!

By: | Last Updated: Monday, 20 July 2015 7:52 AM
Baahubali and Bajrangi Bhaijaan connection

नई दिल्ली: इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्में धमाल मचा रही हैं. तमिल फिल्म ‘बाहुबली’ को हिंदी में डब करके रिलीज किया गया है. इस फिल्म ने अब तक कुल 300 करोड़ की कमाई कर ली है. वहीं, सुपरस्टार सलमान खान स्टारर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने तीन दिन में 100 करोड़ की कमाई कर ली है. इन दोनों ही फिल्मों ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं.

 

व्यक्ति विशेष: एफिल टॉवर से ऊंचा है बाहुबली में बना महल!  

 

इन दोनों ही फिल्मों में एक खास कनेक्शन है. ‘बाहुबली’ और ‘बजरंगी भाईजान’ दोनों ही फिल्मों की कहानी को विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है. बता दें कि विजयेंद्र प्रसाद ‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एस. राजामौली के पिता है. विजयेंद्र प्रसाद तेलगू फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर लेखक हैं जिनकी करीब सारी फिल्में हिट हो चुकी हैं.

 

एस राजामौली ने फेसबुक पर लिखा है, ‘यह मेरे लिए बहुत ही गौरवान्वित होने का समय है. मेरे पिता विजयेंद्र प्रसाद गुरू ने सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की कहानी लिखी है जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट जा रही है. इस फिल्म की टीम को मेरी तरफ से शुभकामनाएँ.’

विजयेद्र प्रसाद ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से बातचीत में कहा है, ‘मैं खुश हूं कि दोनों फिल्मों को बिना किसी विवाद के स्वीकार किया है. अगर मैंने इन दोनों फिल्मों की कहानी नहीं भी लिखी होती तो भी मैं यही कहता क्योंकि अगर अच्छे सिनेमा को इसका क्रेडिट मिलेगा तो हमें और भी ऐसी फिल्में देखने को मिलेंगी. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह की फिल्म आप बना रहे हैं. सबसे  महत्वपूर्ण बात ये है कि आप हाई लेवल पर इंटरटेनमेंट लोगों को दें.”

 

बतातें चलें कि करीब ढाई सौ करोड़ रुपये की लागत से बनी बाहुबली को भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म माना जा रहा है. फिल्म में प्रभास, राणा डग्गूबाती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना ने जोरदार अभिनय किया है.

 

मूवी रिव्यू: ‘बजरंगी भाईजान’ 

 

‘बजरंगी भाईजान’ में सलमान खान के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी, हर्षिता मल्होत्रा, करीना कपूर और ओमपुरी हैं. इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है और इसे सलमान खान और कनाडा के रॉकलीन वैंकटेश ने प्रोड्यूस किया है.

 

हर तरफ ‘बाहुबली’ की चर्चा है. फिल्म बाहुबली के निर्देशक राजामौली का नाम तेलगू फिल्म इंडस्ट्री में बेहद सम्मान के साथ लिया जाता है. मगधेरा और ऐगा जैसी चर्चित फिल्में बनाने वाले राजामौली दक्षिण भारत में लाइन से दस सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं. खास बात ये है कि कैमरे के पीछे रह कर परदे पर बाहुबली का अनोखा संसार रचने के लिए राजामौली ने अपनी जिंदगी के करीब आठ साल खर्च किए है.
 

MUST WATCH: व्यक्ति विशेष में ‘बाहुबली’
 

साल 2015 की शुरुआत के साथ ही लंबे समय से चले आ रहे बॉक्स ऑफिस की मंदी को बाहुबली ने राहत की सांस दिलाई वहीं सलमान की बजरंगी भाईजान ने इसे एक बार फिर रफ्तार देने का काम किया है.

 

यह भी पढ़ें-

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘बजरंगी भाईजान’ का खास कनेक्शन 

5 रिकॉर्ड जिसे तोड़ ‘बजरंगी भाईजान’ ने बढ़ाई सलमान की शान! 

REASONS: क्यों ना देखें सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ 

‘बजरंगी भाईजान’ सलमान की अब तक की सबसे बढ़िया फिल्म है: आमिर 

जानें 9 रिकॉर्ड्स जिसे तोड़ ‘बाहुबली’ ने मचाई है खलबली! 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Baahubali and Bajrangi Bhaijaan connection
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017