BOX OFFICE: 'किंग खान' पर भारी 'बाहुबली' की पारी

By: | Last Updated: Tuesday, 4 August 2015 4:32 AM
BAAHUBALI_chennai express

नई दिल्ली: यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड में या खास तौर पर बॉक्स ऑफिस पर खान तिकड़ी यानी आमिर खान, सलमान खान औऱ शाहरुख खान की तूती बोलती है लेकिन इन दिनों एक स्टार और भी है जो इन खान तिकड़ी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. जी हां! ऐसा हम नहीं बल्कि खुद रिकॉर्ड ही बोल रहे हैं.

 

बॉक्स ऑफिस पर जिस 500 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार करने की तमन्ना हर स्टार को रहती है उसे अब तक सिर्फ तीन स्टार ने ही पार कर पाया है. जिनमें बॉलीवुड के खान्स में से दो खान यानी आमिर खान और सलमान खान तो है लेकिन बॉलीवुड के किंग खान की बादशाहत को यहां किसी और स्टार ने चुनौती दी है.

 

आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को पीछे छोड़ने वाला स्टार कोई और नहीं बल्कि इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचाने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ का स्टार प्रभास है. प्रभास स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ ने 500 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार करते हुए ना केवल एक नया रिकॉर्ड बना दिया बल्कि बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर देने का काम भी किया है.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक सिर्फ 4 इंडियन फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. जिनमें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की दो फिल्म ‘पीके’ और ‘धूम 3’ के साथ सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और प्रभास स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ शामिल है. हालांकि शाहरुख ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है लेकिन अभी 500 करोड़ से काफी दूर है.

 

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की बादशाहत कायम है. साल 2014 में रिलीज हुई आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ ने बॉक्स ऑफिस पर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. फिल्म ने 500 करोड़ या 600 करोड़ नहीं बल्कि 700 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार करते हुए कुल 735 करोड़ की कमाई की और बॉलीवुड के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया.

 

बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के मामले में अब आमिर खान की ‘धूम 3’ नहीं बल्कि सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ है. ईद के मौंके पर रिलीज हुई बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने जहां तीसरे वीकेंड की कमाई के साथ ही ‘धूम 3’ के कमाई के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया वहीं करीब 545 करोड़ की कमाई के साथ एक नया कीर्तिमान भी स्थापित कर दिया.

 

500 करोड़ से अधिक कमाई के मामले में तीसरे नंबर पर आमिर खान स्टारर फिल्म ‘धूम 3’ है. साल 2013 में रिलीज हुई आमिर की इस फिल्म ने 542 करोड़ की कमाई के साथ सबसे पहले 500 करोड़ की कमाई करने वाली इंडियन फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था.

 

बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार करने के मामले में आमिर खान और सलमान खान के बाद अगला नंबर शाहरुख खान का नहीं बल्कि साउथ के सुपरस्टार प्रभास का है. आपको बता दें कि इसी साल जुलाई में रिलीज हुई प्रभास स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ ने 3 हफ्तों में ही 500 करोड़ की कमाई के साथ ना केवल शाहरुख खान को पीछे छोड़ दिया बल्कि 300 करोड़ और 400 करोड़ के साथ 500 करोड़ की कमाई करने वाली साउथ की पहली फिल्म भी बन गई.

 

हालांकि बॉलीवुड के किंग खान ने 400 करोड़ का जादुई आंकड़ा साल 2013 में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से ही पार कर लिया था लेकिन बॉक्स ऑफिस की पटरी पर शाहरुख की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ज्यादा दूर तक नहीं जा पाई और 422 करोड़ के स्टेशन पर रुक गई थी. जिसके चलते अब शाहरुख खान को 500 करोड़ के लिए थोड़ा इंतजार करने की जरुरत है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BAAHUBALI_chennai express
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017