जानें 9 रिकॉर्ड्स जिसे तोड़ 'बाहुबली' ने मचाई है खलबली!

By: | Last Updated: Sunday, 19 July 2015 12:11 PM

नई दिल्ली: इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर एक फिल्म ने मचाई है खलबली. लोगों की जुबां से दर्शकों के दिलों तक सिर्फ एक ही नाम सुनने को मिल रहा है और वो है ‘बाहुबली’. दिन-प्रतिदिन बॉक्स ऑफिस पर सफलता के परचम लहराने वाली इस फिल्म ने ऐसी सुर्खियां किसी प्रमोशन की बदौलत नहीं बल्कि अपने कंटेट की वजह से बटोरी हैं.

इस फिल्म की सफलता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि फिल्म ने रिलीज होने के 9 दिनों के अंदर ही 9 बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. जी हां! यह हम नहीं कह रहे बल्कि खुद आंकड़ें ही इस बात के गवाह हैं. पेश है ऐसे ही 9 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ ‘बाहुबली’ ने मचाई है बॉक्स ऑफिस पर खलबली!

पहला रिकॉर्ड: ‘बाहुबली’ ने सबसे पहला रिकॉर्ड अपने बजट के आधार पर बनाया था. ‘बाहुबली’ अब तक इंडिया में बनी सबसे महंगी फिल्म है जिसे बनाने में 250 करोड़ का खर्च आया है.

 

दूसरा रिकॉर्ड: ‘बाहुबली’ ने रिलीज के पहले ही अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था और वह था इसका पोस्टर जिसके चलते इसने अपना नाम गिनीज़ रिकॉर्ड में भी दर्ज़ करवा लिया था. आपको बता दें कि ‘बाहुबली’ की टीम ने फिल्म का 51,968.32 स्क्वेयर फीट का पोस्टर तैयार करके 50,687.25 स्केवयर फीट के सबसे बड़े पोस्टर का रिकॉर्ड तोड़ डाला.

 

तीसरा रिकॉर्ड: ‘बाहुबली’ ने रिलीज होने साथ ही पहले दिन 50 करोड़ से अधिक की कमाई करके अभी तक की सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए और भारतीय सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म ने एक नया अध्याय जोड़ दिया.

 

चौथा रिकॉर्ड: आपको बता दें कि प्रभाष स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ ने अमेरिका और मलेशिया में फिल्म ‘पीके’ की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. ‘बाहुबली’ ने अमेरिका में फर्स्ट वीकेंड पर 28.07 करोड़ रुपए और मलेशिया में करीब 23.43 लाख रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की.

 

पाचवां रिकॉर्ड: फिल्म ‘बाहुबली’ ने दो दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए सबसे कम समय में 100 करोड़ रुपए की कमाई का रिकॉर्ड बना डाला.

 

छठवां रिकॉर्ड: इसके साथ ही एस.एस. राजामौली निर्देशित फिल्म ‘बाहुबली’ ने रिलीज होने के बाद महज पांच दिनों में दुनियाभर में 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होकर नया रिकॉर्ड बनाया है.

सातवां रिकॉर्ड: केवल इतना ही नहीं ‘बाहुबली’ बॉक्स ऑफिस पर नौ दिनों के अंदर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली दक्षिण भारतीय फिल्म बन गई है. आपको बता दें कि इसने सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘एंथिरन’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसने लगभग 290 करोड़ रुपये की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था.

 

आठवां रिकॉर्ड: केवल इतना ही नहीं आपको बता दें कि इसके साथ ही फिल्म के हिंदी संस्करण ने 50 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ही डब फिल्मों की कमाई के क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बना दिया.

 

नौवां रिकॉर्ड: आपको बता दें कि ये पहली ऐसी भारतीय फिल्म है जिसने हॉलीवुड को भी चौंका दिया है.  ये थ्री हंड्रेड नाम की उस युद्धगाथा की झलक है जिसे साल 2007 में हॉलीवुड में इसी नाम की एक कॉमिक सीरिज से प्रेरित हो कर पर्दे पर उतारा था. थ्री हंड्रेड फिल्म को सबसे ज्यादा भरोसेमंद मानी जाने वाली अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी आईएमडीबी ने 7.8 की रेटिंग दी थी.

 

इससे पहले आईएमडीबी ने सबसे ज्यादा रेटिंग 1994 की फिल्म द शॉशैंक रिडेंप्शन को दी थी लेकिन वो भी 9.3 ही थी. और अब भारतीय फिल्म बाहुबली को उसी एजेंसी ने 9.5 की रेटिंग दी है जो एक रिकॉर्ड है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: baahubali_records
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017