Record: तीनों खानों को पछाड़ भारत की सबसे बड़ी फिल्म बनी 'बाहुबली'

By: | Last Updated: Thursday, 20 August 2015 7:47 AM

नई दिल्ली: एस एस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली’ की बॉक्स ऑफिस पर खलबली अभी थमी नहीं है. टॉलीवुड सुपरस्टार प्रभाष की फिल्म ‘बाहुबली’ जहां बॉक्स ऑफिस पर रोज किसी ना किसी रिकॉर्ड को ध्वस्त कर रही है वहीं एक-एक करके नए-नए कीर्तिमान स्थापित भी कर रही है.

 

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बाहुबली की खलबली का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसने आमिर खान की ‘पीके’, सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’ सबको पीछे छोड़ दिया है. जी हां! दरअसल प्रभाष की फिल्म ‘बाहुबली’ घरेलु बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

 

फिल्म डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर अभी तक 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. वहीं आमिर खान की ‘पीके’ 440 करोड़ ही कमा पाई थी तो ‘बजरंगी भाईजान’ तकरीबन 420 करोड़ का कारोबार कर चुकी है.

लीडिंग बिजनेस मैगजीन ‘फोर्ब्स’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ‘बाहुबली’ घरेलु बॉक्स ऑफिस के कमाई में टॉप पर है. कुल कमाई के मामले में ‘पीके’ सबसे ऊपर है. ‘पीके’ ने कुल 740 करोड़ का कारोबार किया है तो सलमान की फिल्म 606 करोड़ कमाने में सफल रही है.

 

‘पीके’ ने 740 करोड़ की कमाई कर बॉलीवुड के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. उम्मीद की जा रही है कि ‘बाहुबली’ भी 600 करोड़ के आंकड़े को जल्द ही छू लेगी. फिल्म अभी तक तकरीबन 577 करोड़ का कारोबार कर चुकी है.

वहीं अगर बात ओवरसीज़ यानी विदेशों में होने वाली कमाई की कि जाए तो यहां आमिर की ‘पीके’ यहां भी सब पर भारी है. ‘पीके’ विदेशों में 300 करोड़ का कारोबार कर चुकी है. दूसरे नंबर पर सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है जो 170 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है. एस एस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली ने 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि अब तक सिर्फ 4 इंडियन फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. जिनमें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की दो फिल्म ‘पीके’ और ‘धूम 3’ के साथ सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और प्रभास स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ शामिल है. हालांकि शाहरुख ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है लेकिन अभी 500 करोड़ से काफी दूर है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bahubali have become India’s biggest movie
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017