20,000 शीशे, जयपुर के कारीगर और दीपिका की फिल्म में इतना खर्च हुआ पैसा कि बना इतिहास!

By: | Last Updated: Friday, 11 September 2015 7:38 AM

नई दिल्ली: अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रनवीर सिंह की मोस्ट फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के सेट बनाने में इतने पैसे खर्च किए गए हैं कि ये अब तक का दूसरा सबसे महंगा फिल्म सेट बन गया है.  डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को भव्यता के लिए ही जाना जाता है. भंसाली ने इस फिल्म में भव्यता दिखान में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

इस फिल्म को ‘लार्जर दैन लाइफ’ बनाने के लिए भारी रकम खर्च किया गया है. अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि भंसाली ने इस फिल्म में ‘आईना महल’ के सीन को रिक्रिएट करने के लिए इतना पैसा खर्च कर दिया है कि यह अब तक बने सबसे महंगे फिल्म सेट में दूसरे नंबर पर काबिज हो गया है.

 

आपको बता दें कि ‘मुगले आजम’ का सेट अब तक का सबसे महंगा सेट है और अब बाजीराव मस्तानी का ‘आईना महल’ दूसरा सबसे महंगा फिल्म सेट बन गया है.

 

‘आईना महल’ को इसे जयपुर के सुजीत श्रीराम और सलोनी ने आइनों से बनाया है जिसे बनाने में कुल 45 दिनों का समय लगा. इस महल को बनाने में कुल 20,000 आइने लगे. इसे बनाने के लिए जयपुर से खास कारीगर बुलाए गए थे. यह सेट 12,500 स्वायर फूट में बना है. इस महल की खास बात यह है कि यहां आइऩे के एक फ्रेम से देखने पर उसका रिफलेक्शन 20,000 आईनों में दिखाई देगा.

 

यह फिल्म 18वीं सदी के मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव के जीवन पर आधारित है, जिनका किरदार रणवीर निभा रहे हैं.

इसमें प्रियंका चोपड़ा पेशवा बाजीराव की पहली पत्नी ‘काशीबाई’ की भूमिका में हैं और दूसरी पत्नी ‘मस्तानी’ की भूमिका में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं.

 

ये तीनों कलाकार इससे पहले वह भंसाली की ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’ में काम कर चुके हैं. रनवीर सिंह और दीपिका की सिज़लिंग केमेस्ट्री काफी चर्चा में रही थी. रील लाइफ की इस जोड़ी के रोमांस को पर्दे पर खूब सराहना मिली थी.

 

आपको बता दें कि यह फिल्म 18 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. तो अब देखना दिलचस्प होगा कि ये तिकड़ी अब क्या कमाल कर पाती है.