...तो आज 500 करोड़ के पार हो जाएगा 'बजरंगी भाईजान' का कारोबार!

By: | Last Updated: Friday, 31 July 2015 7:53 AM
BAJRANGI BHAIJAAN

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है ‘बजरंगी भाईजान’ का कारोबार 2 हफ्ते में ही करीब 500 करोड़ के पार होने वाला है.

ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ रोज नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. दबंग खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का कारोबार  रिलीज होने के 14 दिनों के अंदर ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 500 करोड़ लगभग पहुंच गया है. भारत में इस फिल्म ने गुरूवार तक 272.25 करोड़ की कमाई कर ली है. अब इंडिया में जल्द ही यह फिल्म 300 करोड़ क्लब में एंट्री करने को तैयार है.

 

कुल मिलाकर गुरूवार तक घरेलू बॉक्स ऑफिस (273 करोड़) और मंगलवार तक ओवरसीज बॉक्स ऑफिस (128 करोड़) कलेक्शन के आधार पर इस फिल्म ने कुल 493 करोड़ की कमाई कर ली है.

 

ओवरसीज में भी किंग खान से आगे निकले ‘बजरंगी भाईजान’

 

सलमान की फिल्म ने जहां ओवरऑल कलेक्शन के मामले में बॉलीवुड के किंग खान को पहले ही पछाड़ दिया था वहीं अब दबंग खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने ओवरसीज कलेक्शन के मामले में किंग खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ को भी काफी पीछे छोड़ दिया है.

 

साल 2013 में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने ओवरसीज में कुल 121 करोड़ का कारोबार किया था. जिसे सलमान की फिल्म ने दूसरे वीक में मंगलवार को ही पीछे छोड़ दिया.

 

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने मंगलवार तक 20 मिलियन डॉलर यानि करीब 128 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया था.

आपको बता दें कि ओवरसीज कलेक्शन के मामले में ‘बजरंगी भाईजान” से सिर्फ दो ही फिल्म आगे है जिनमें 246.09 करोड़ रुपए के कारोबार के साथ आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ नंबर वन पोजिशन पर है तो वहीं दूसरे स्थान पर आमिर की फिल्म ‘धूम 3’ है जिसने ओवरसीज में 170 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

 

अब की बार ‘धूम 3’ के पार

 

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का बॉक्स ऑफिस पर अगला निशाना आमिर खान स्टारर फिल्म ‘धूम 3’ है. जिस हिसाब से बॉक्स ऑफिस की पटरी पर ‘बजरंगी भाईजान’ का रफ्तार जारी है उससे यह जल्द ही ‘धूम 3’ के पार होने वाली है.

 

सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का कारोबार जल्द ही घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ साथ वर्ल्डवाइड कलेक्शन के आधार पर भी ‘धूम 3’ के पार होने वाला है.

 

आपको बता दें कि आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ ने इंडिया में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 280.25 करोड़ रुपए के नेट कारोबार और 372 करोड़ रुपए के ग्रॉस कारोबार के साथ वर्ल्डवाइड में कुल 542 करोड़ का कारोबार किया था.

 

वहीं सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने जहां अब तक करीब 273 करोड़ का कारोबार कर 300 करोड़ के आंकड़े की ओर अपना कदम बढ़ा लिया है वहीं इसी के साथ वह ‘धूम 3’ के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब भी पहुंच गई है.

 

खैर कोई बात नहीं लेकिन अब देखना यह है कि क्या ‘बजरंगी भाईजान’ आमिर खान के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर पाएंगे और अगर हां तो कितने दिन में?

 

तीसरे वीकेंड पर होगा 300 करोड़ के पार

 

बॉक्स ऑफिस पर ‘बजरंगी भाईजान’ की रफ्तार जिस तरह से बरकरार है उससे यह कहना गलत नहीं होगा कि सलमान की यह सुपरहिट फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीसरे वीकेंड पर 300 करोड़ के पार हो जाएगी.

 

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक सलमान खान की फिल्म तीसरे वीकेंड पर भी शानदार प्रदर्शन करते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित करने वाली है.

 

दो वीक यानी 14 दिनों में करीब 273 करोड़ का कारोबार करने वाली सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ अब 300 करोड़ के आंकड़े से सिर्फ 17 करोड़ ही दूर है और बॉक्स ऑफिस पर इसके कारोबार को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वीकेंड सलमान की फिल्म बजरंगी बाईजान का कारोबार 300 करोड़ के पार हो जाएगा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BAJRANGI BHAIJAAN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ मिली रिलीज की मंजूरी
'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ...

'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को फिल्म एफसीएटी ने सिर्फ आठ 'मामूली एवं खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ फिल्म...

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017