बॉक्स ऑफिस पर सलमान भारी, शाहरुख पिछड़े, आगे आमिर की बारी!

By: | Last Updated: Wednesday, 29 July 2015 5:18 AM
bajrangi bhaijaan_chennai express_dhoom 3

नई दिल्ली: ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर सभी फिल्मों पर भारी पड़ गई है. फिल्म की कामयाबी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि दबंग खान की इस फिल्म ने बॉलीवुड के किंग खान की ‘बादशाहत’ को हिला दिया है.

 

जी हां! बॉलीवुड के दबंग खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने रिलीज होने के 12 दिनों के अंदर ही किंग खान की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ को काफी पीछे छोड़ दिया है.

 

बॉक्स ऑफिस पर अब सलमान के आगे सिर्फ और सिर्फ बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान ही हैं. इसके साथ ही ईद पर रिलीज सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने इस रेस में शाहरुख और ऋतिक को काफी पीछे छोड़ दिया है. केवल इतना ही नहीं इसी के साथ ‘बजरंगी भाईजान’ बॉलीवुड की अब तक की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है.

 

आपको बता दें कि इस समय बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में 735 करोड़ की कमाई के साथ आमिर खान स्टारर ‘पीके’ और 542 करोड़ की कमाई के साथ ‘धूम 3’ ही ‘बजरंगी भाईजान’ से आगे हैं.

सलमान खान स्टारर ‘बजरंगी भाईजान’ ने जहां 13 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 250.02 करोड़ की कमाई के साथ 2013 में रिलीज हुई शाहरुख की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (226 करोड़) को पीछे छोड़ दिया वहीं इसके साथ ही ओवरऑल कलेक्शन के मामले में भी ‘बजरंगी भाईजान’ ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से काफी आगे निकल गई है.

 

बता दें कि शाहरुख खान स्टारर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने वर्ल्डवाइड 422 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. जबकि सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने सिर्फ 13 दिनों में ही 450 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए सोमवार तक कुल 453.11 करोड़ का कारोबार कर लिया.

ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही सलमान खान स्टारर ‘बजरंगी भाईजान’ आमिर खान की फिल्म ‘धूम 3’ के घरेलू बॉक्स ऑफिस के कलेक्शन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर इंडिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन जाएगी.

 

आपको बता दें कि आमिर खान की 2013 में रिलीज फिल्म ‘धूम 3’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए इंडिया में नेट 280.25 करोड़ रुपए का कारोबार किया था और सोमवार तक के कलेक्शन के हिसाब से ‘बजरंगी भाईजान’ इससे सिर्फ 30 करोड़ ही पीछे है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bajrangi bhaijaan_chennai express_dhoom 3
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017