एक क्रिकेट, दो मैच और बजरंगी भाईजान की सबसे बड़ी चूक!

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 2:01 AM
Bajrangi Bhaijaan_Kabir Khan_Salman Khan_Team India_Pakistan_Shahid Afridi_

नई दिल्ली: ईद के मौके पर रिलीज हुई बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाई जान ने दर्शकों से जमकर ईदी बटोरी है. फिल्म लगातार कमाई के रिकॉर्ड बनाती जी रही है. फिल्म ने लोगों पर ऐसा जादू किया है कि हर कोई फिल्म देखने थियेटर पहुंच रहा है. फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने फिल्म के हर पहलू के साथ न्याय किया है. लेकिन एक जगह उनसे भारी भूल हो गई जो एक क्रिकेट प्रेमी के नजरिए से किसी को पसंद नहीं आएगी.

फिल्म में दो बार क्रिकेट मैच को दिखाया गया है. फिल्म भारत और पाकिस्तान के संबंधों को लेकर है तो यकीनन मैच भी भारत और पाकिस्तान का ही होगा लेकिन इस एक मैच ने एक क्रिकेट प्रेमी के तौर पर मुझे चकरा दिया.

 

मूवी रिव्यू: ‘बजरंगी भाईजान’

 

फिल्म के पहले ही सीन में पाकिस्तान के सुलतानपुर में कुछ लोग भारत औऱ पाकिस्तान के बीच खेले गए एक मैच को देख रहे हैं. जिसके कारण फिल्म में छोटी बच्ची का किरदार निभा रही हर्षाली मलहोत्रा का नाम शाहिदा पड़ता है. शाहिद अफरीदी इस मैच में धमाकेदार पारी खेलते हैं और टीम को भारत के ऊपर जीत दिला देते हैं. वहां बैठे सभी खुश हो जाते हैं और इसके बाद बच्ची का नाम शाहिदा हो जाता है.

 

WATCH VIDEO: ‘बजरंगी भाईजान’ देखने के बाद फूट-फूटकर रोई सलमान की नन्हीं फैन 

 

फिल्म में क्रिकेट मैच को एक बार फिर तब दिखाया गया जब बजरंगी(सलमान खान) के घर में मुन्नी(शाहिदा) सभी घर वालों के साथ बैठ कर मैच देख रही होती है और उस मैच से ही उसके पाकिस्तानी होने का पता चलता है. लेकिन सबसे मजेदार बात ये है कि फिल्म को छह साल बाद करके दिखाया गया है और सलमान खान जो रसिका(करीना कपूर खान) के घर में रहते हैं उस घर में भी वही मैच लोग बैठ कर देख रहे होते हैं जिसमें शाहिद अफरीदी, आर अश्विन की गेंद पर छक्का मार कर टीम को जीत दिला देते हैं.

 

REASONS: क्यों ना देखें सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ 

 

अब डायरेक्टर साहब को समझना चाहिए था कि क्रिकेट जो इस देश में एक अलग ही मुकाम रखता है उसके प्रति क्रिकेट प्रेमी सलमान से भी ज्यादा क्रेज रखते हैं. ऊपर से मैच अगर भारत और पाकिस्तान का हो रहा हो तो हर घटना फिल्म के दृश्यों से ज्यादा लोगों के दिमाग में रहती है.

 

ये हो सकता है कि डायरेक्टर साहब के पास वैसे मैच की कमी रह होगी जिसमें शाहिद अफरीदी ने मैच को पाकिस्तान के झोली में डाला हो. लेकिन इसके लिए वो पुराने मैच का भी इस्तेमाल कर सकते थे. उन्हें तो कैरेक्टर के लिए नाम उठाना था और उन्होंने इस मैच को ही मुनासिब समझा. जिससे वो क्रिकेट प्रेमी से नहीं बचा पाए.

 

5 रिकॉर्ड जिसे तोड़ ‘बजरंगी भाईजान’ ने बढ़ाई सलमान की शान! 

 

गलती सिर्फ मैच को लेकर ही नहीं हुई गलती उसके वक्त के साथ भी हुई. फिल्म में दिखाया गया मैच बांग्लादेश में खेला गया एशिया कप का था जिसमें करिश्माई पारी खेलते हुए अफरीदी ने टीम को मैच जिताया था. ये मैच एक डे नाइट मैच था औऱ फिल्म के पहले सीन में इसे दिन में दिखाया जा रहा था. अब जिस तरह से लोग पाकिस्तान में उस मैच को देख रहे थे(फिल्म में) उससे तो कहीं से भी नहीं लगता कि पाकिस्तान के लोग इसका हाईलाईट देख रहे हों.

 

तमाम डायरेक्टर साहब से इतनी ही गुजारिश है कि फिल्म बनाते समय क्रिकेट का इस्तेमाल करते हैं तो क्रिकेट प्रेमी को भी ध्यान में रखें. जिससे उनकी भावना आहत न हों.

 

यह भी पढें-

 आमिर को ‘बजरंगी भाईजान’ ने रुलाया

‘बजरंगी भाईजान’ सलमान की अब तक की सबसे बढ़िया फिल्म है: आमिर 

WATCH: पर्दे के पीछे ‘बजरंगी भाईजान ‘ की नटखट ‘मुन्नी’ 

बॉलीवुड पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हैं अखिलेश यादव! 

‘भर दो झोली’ कव्वाली पर अदालत जाएंगे साबरी 

सलमान को मुश्किल लगी ‘बजंरगी भाईजान’ की भूमिका 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bajrangi Bhaijaan_Kabir Khan_Salman Khan_Team India_Pakistan_Shahid Afridi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017