‘बजरंगी भाईजान’ कुछ दृश्य हटाने के बाद अब पाकिस्तान में होगी रिलीज

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 10:36 AM

कराची/नई दिल्ली: फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ भारत-पाकिस्तान पर केंद्रित ऐसी पहली फिल्म बन गई है जो ईद के मौके पर पाकिस्तान में दिखाई जाएगी.

 

पाकिस्तान के सेंट्रल सेंसर बोर्ड ने निर्देशक कबीर खान की फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज होने की अनुमति दे दी है, जिसमें एक भारतीय को एक मूक पाकिस्तानी बालिका को उसके पाकिस्तान स्थित घर वापस पहुंचाने के लिए जद्दोजहद करते दिखाया गया है.

 

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर केंद्रित सलमान खान की ‘एक था टाइगर’, सैफ अली खान की ‘एजेन्ट विनोद’ और ‘हैदर’, ‘बेबी’, ‘तेरे बिन लादेन’ का नाम ऐसी फिल्मों की सूची में शुमार है जो पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो पाई थी.

 

फिल्म सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष मोबाशीर हसन ने कहा, ‘‘ सीबीएफसी ने ‘बजरंगी भाईजान’ के कुछ दृश्य हटाने के बाद उसे पाकिस्तान में ईद के मौके पर रिलीज होने की अनुमति दे दी है. ’’ उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी, फिल्म समीक्षक और नागरीक समाज से संबंधित सदस्यों के साथ हमारे पैनल ने विचार विमर्श किया जिसमें हमे इन दृश्यों को हटाने के सुझाव मिले.

 

हसन ने बताया कि सीबीएफसी एक नियामक संस्था है जिसे रिलीज की तारीख निश्चित करने का अधिकार नहीं है पर फिर भी उसने ‘बजरंगी भाईजान’ को ईद पर रिलीज होने की अनुमति दे दी है.

 

एवररेडी पिक्चर्स के मुख्य कार्यकारी ने बताया उन खबरों का खारिज कर दिया जिसमें यह कहा जा रहा था कि लाहौर सेंसर बोर्ड ने अभी पंजाब में फिल्म दिखाने को हरी झंडी नहीं दी है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bajrangi_bhaijan_scenes_to_cut
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017