पद्मावती’ के विरोध के खिलाफ 15 मिनट का ब्लैक आउट करेगी बंगाल फिल्म इंडस्ट्री | Bengali film industry to observe a 15-minute blackout to show support for film Padmavati

पद्मावती’ के विरोध के खिलाफ 15 मिनट का ब्लैक आउट करेगी बंगाल फिल्म इंडस्ट्री

'पद्मावती' के विरोध के खिलाफ अब बंगाल फिल्म इंडस्ट्री ने भी प्रदर्शन करने का मन बना लिया है.

By: | Updated: 28 Nov 2017 03:16 AM
Bengali film industry to observe a 15-minute blackout to show support for film Padmavati
 

कोलकाता: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन की निंदा करते हुए बांग्ला फिल्म जगत ने '15 मिनट के ब्लैक आउट' का आह्वान किया. समूचा फिल्म जगत मंगलवार दोपहर को पंद्रह मिनट तक कोई काम नहीं करेगा. पद्मावती की रिलीज को लेकर देश के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध के खिलाफ इसे एक प्रतीकात्मक विरोध बताते हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम घोष ने कहा कि इंडस्ट्री फिल्म पर बहस का स्वागत तब करेगा, जब फिल्म रिलीज हो जाएगी और लोग इसे देख चुके होंगे.


ये भी पढ़ें: फिल्म में कोई राजनीतिक चीज नहीं, तो बेचारे फिल्मकार को सेंसर क्यों किया जा रहा है: शेखर कपूर

घोष ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "पद्मावती को लेकर होने वाली अप्रिय घटनाओं के खिलाफ यह एक प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन है. हम मंगलवार को दोपहर 12 बजे से 12:15 तक एक ब्लैकआउट करेंगे. यह ब्लैकआउट स्टूडियो से शुरू होकर पोस्ट प्रोडक्शन जैसे सभी विभागों में किया जाएगा."


इस मौके पर बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी, निर्माता श्रीकांत मोहता और इंडस्ट्री के अन्य दिग्गज भी मौजूद थे.


इंडियन फिल्म्स एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीएडीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने पद्मावती के बढ़ते विरोध के खिलाफ पूरे भारतीय फिल्म उद्योग द्वारा 15 मिनट के टूल डाउन (कोई काम नहीं करने) का आह्वान किया था.


फिल्म जगत के सदस्यों ने बंगाल में फिल्म का स्वागत करने के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी नेता सूरजपाल अम्मू की टिप्पणी की भी आलोचना की.


ये भी पढ़ें: सलमान खान ने किया खुलासा, वो शख्स नहीं होता तो आज मैं नहीं...

घोष ने कहा, "पश्चिम बंगाल में, हमारी मुख्यमंत्री ने एक अलग रुख अपनाया है. उन्होंने पद्मावती की टीम को यहां फिल्म रिलीज करने के लिए आमंत्रित किया है. और अब, उनके खिलाफ बुरी बातें कही जा रही हैं. हम इन सबको क्यों झेल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि हम वापस मध्यकालीन युग में चले गए हैं."


मोहता ने कहा, "मुख्यमंत्री ने केवल फिल्म यहां रिलीज करने के बारे में बात कही है. उन्होंने किसी को दुख देने और किसी के बारे में गलत नहीं कहा है. उनके खिलाफ टिप्पणी शर्मनाक है."


हरियाणा के बीजेपी नेता अम्मू ने 25 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धमकाते हुए कहा था कि उनका हाल 'सूर्पणखा' जैसा होगा.


देखें फिल्म का गाना घूमर...

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bengali film industry to observe a 15-minute blackout to show support for film Padmavati
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सायरा बानो और दिलीप कुमार को मिल रही धमकी, CM फडणवीस से लगाई मदद की गुहार