बॉलीवुड ने भी मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

By: | Last Updated: Sunday, 21 June 2015 12:45 PM
Bengaluru_Actress_Shilpa Shetty_International Yoga Day

मुंबई: फिल्म नगरी मुंबई में रविवार को हेमा मालिनी, जूही चावला, शिल्पा शेट्टी और किरण खेर सरीखी हस्तियों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया. जूही, शिल्पा और अमृता राव जैसे कुछ सितारों ने विभिन्न योग सत्र में भाग लिया और अपने प्रशंसकों से उन्हें करने का आग्रह किया.

 

यहां पेश है सिनेहस्तियों की योग दिवस संबंधित ट्वीट :

 

-हेमा मालिनी : आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. मैं आशा करती हूं कि हर कोई थोड़ा-बहुत आसन कर रहा है, क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री ने अनुरोध किया है. संस्कृति का प्रचार करें. हमें इसकी बहुत जरूरत है.

 

-किरण खेर : यह सभी के लिए पहला ऐतिहासिक योग दिवस है.

 

-जूही चावला : आइए हम ‘नमस्कार’ कर योग दिवस का जश्न मनाएं. नमस्कार योग रूपों में सबसे आसान है.

 

-बोमन ईरानी : दुनियाभर में योगाभ्यास होते देखे हैं. समय आ गया है कि हम अपने योग का अभ्यास करें.

 

-शिल्पा शेट्टी : योग सत्र के तहत 1000 लोगों के साथ खुले आसमान तले आसन करके मजा आया. क्या ऐतिहासिक दिन है.

 

-अनुपम खेर : सिर्फ मेरे दादाजी (योग गुरु) जैसा व्यक्ति ही मुझे एक सर्वश्रेष्ठ सलाह दे सकता है कि भीगा हुआ आदमी बारिश से नहीं डरता. हैप्पी योग डे.

 

-सिद्धार्थ मल्होत्रा : हमारी संभावनाओं तक पहुंचने के लिए योग हमारे दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग होना चाहिए.

 

-परेश रावल : दुनियाभर से योग दिवस की तैयारी की झलक. यह देसी ठग और आदर्श उदारपंथी के लिए नहीं हैं. उन्हें आहत करेगी.

 

-निमरत कौर : आशा करती हूं कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस किसी अन्य चीज से बढ़कर होगा. उन सभी लोगों को एक नई शुरुआत दे, जिन्होंने इसकी अचरज भरी दुनिया में प्रवेश नहीं किया है.

 

-शेखर कपूर : योग का मतलब जुड़ाव है. आपके और आपके आध्यात्मिक स्व के बीच. आपके और आपके सार्वभौमिक स्व के बीच.

 

-अमृता राव : अपने अंदर के योग को जगाएं. हैप्पी इंटरनेशनल योग डे.

 

-सारा जेन डियास : अगर आप एक बीड़ा उठाते हैं, तो इसे हर हाल में पूरा करें. सभी को हैप्पी योग डे.

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लिया योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा

 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में यहां हिस्सा लिया. इस दौरान 10,000 से अधिक लोगों ने योगाभ्यास किया. कार्यक्रम का आयोजन कांतिरावा स्टेडियम में किया गया.

 

सिद्धारमैया ने यहां मौजूद लोगों से कहा, “योग शांति, स्वास्थ्य और सौहार्द्र के लिए है.” कई स्कूलों के बच्चों, अस्पताल की नर्सो और कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस बल के पुलिसकर्मियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

 

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री विधानसभा में योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां कई नौकरशाह भी मौजूद थे. शिल्पा ने वृक्षासन और अन्य योग आसन किए, तथा लोगों को सलाह दी कि वे अच्छे स्वास्थ्य के लिए इसका अभ्यास करें.

 

इसके बाद शिल्पा ने ट्वीट किया, “खुले आसमान के नीचे 10,000 लोगों के साथ योग आसन करने का आनंद लिया. यह एक ऐतिहासिक दिन है. सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई.”

 

शहर के अन्य स्थानों, ऑर्ट ऑफ लीविंग में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां 500 लोगों ने इसमें हिस्सा लिया और हठ योग किया. इस कार्यक्रम के बाद 1,000 स्कूली बच्चों ने योग नृत्य पेश किया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bengaluru_Actress_Shilpa Shetty_International Yoga Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017