NDA में एंट्री नहीं मिली तो पप्पू यादव थामेंगे ओवैसी का हाथ!

By: | Last Updated: Monday, 24 August 2015 11:50 AM

नई दिल्ली: जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव एनडीए में शामिल होना चाहते हैं. एनडीए में एंट्री के लिए पप्पू ने बीजेपी के सामने सीटों की शर्त रखी है. पटना में पार्टी की बैठक के बाद पप्पू यादव ने बीजेपी से 40 सीटों की मांग की है.

 

ऐसा नहीं होने पर पप्पू यादव तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव ल़डेंगे. पप्पू की पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय चौधरी के मुताबिक बीजेपी अगर 40 सीटें दे देती है तो पार्टी एनडीए में शामिल होकर चुनाव लड़ेगी. नहीं तो एनसीपी और लेफ्ट के साथ मोर्चा बनाया जाएगा.

 

बीजेपी को सीटों की शर्त मानने के लिए 8 सितंबर तक की डेडलाइन दी गई है. पप्पू यादव की पार्टी ओवैसी के संपर्क में भी है. हालांकि तीसरा मोर्चा तभी आकार लेगा जब बीजेपी पप्पू यादव की बात नहीं मानती है. पप्पू यादव मधेपुरा से सांसद हैं. आरजेडी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीते लेकिन पप्पू को पार्टी ने बाद में निकाल दिया.

 

जन अधिकार पार्टी बनाकर पप्पू इन दिनों बिहार में सक्रिय हैं. हाल के दिनों में पप्पू की सक्रियता को लालू के लिए बड़ी चुनौती के तौर पर देखा जा रहा था. माना जा रहा था कि पप्पू यादव अपनी पार्टी बनाकर कोसी में लालू का नुकसान करेंगे. लेकिन अब उन्होंने बीजेपी के साथ तालमेल का संकेत देकर नई रणनीति की ओर इशारा किया है .

 

पप्पू की बात बीजेपी मानती है और पप्पू एनडीए में शामिल होते हैं तो फिर कोसी में नए हिसाब से समीकरण बनेंगे और बिगड़ेंगे. जिस तरीके से एनडीए में टिकट को लेकर मारामारी शुरू हुई है उसमें पप्पू की भूमिका बढ़ गई है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar election pappu yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017