क्या सहरसा में कोई सौगात देंगे पीएम मोदी?

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 12:02 PM

नई दिल्ली: 18 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी सहरसा में परिवर्तन रैली को संबोधित करने वाले हैं. पीएम की रैली को लेकर तैयारी अंतिम दौर में है. सहरसा के पटेल मैदान में पीएम नए मंच से भाषण देंगे. इससे पहले मैदान में जो मंच था उसे तोड़ दिया गया है.

 

पुराने मंच से इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, वाजपेयी भाषण दे चुके हैं. मुजफ्फऱपुर और गया की जब रैली हुई थी तब संसद का सत्र चल रहा था. पीएम ने उन रैलियों में कहा था कि सत्र चलने की वजह से उनके हाथ बंधे हैं. अब सत्र नहीं चल रहा है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि पीएम सहरसा से सौगात का एलान कर सकते हैं.

 

वैसे सहरसा की इस रैली से पहले पीएम के आरा जाने का भी कार्यक्रम बन रहा है। बताया जा रहा है कि आरा में पीएम हाइवे की योजना के साथ कुछ नई योजनाओं का शिलान्यास कर सकते हैं. हालांकि इस खबर की आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है. 

 

कोसी प्रमंडल का मुख्यालय है सहरसा. कोसी और पूर्णिया प्रमंडल के 7 जिलों के कार्यकर्ता इस रैली में शामिल होंगे. इस इलाके में विधानसभा की 37 सीटें हैं. 2010 के चुनाव में जेडीयू और बीजेपी दोनों को 14-14 सीटें मिली थी। तब आरजेडी को 3, कांग्रेस को 3, एलजेपी को 2 और एक सीट निर्दलीय ने जीती थी.

 

इस इलाके में लोकसभा की 7 सीटें हैं. पिछले साल बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. सहयोगी एलजेपी ने खगड़िया की सीट जीती थी. बाकी की दो सीटें आरजेडी, दो कांग्रेस, 1-1 सीट जेडीयू और एनसीपी को मिली थी. कोसी का ये इलाका मुस्लिम, यादव बहुल है. पीएम मोदी की राजनीतिक पारी में सहरसा का खास महत्व है. 2008 में कोसी की बाढ़ आई थी जिसके बाद नीतीश से उनकी दूरियां बढ़नी शुरू हो गई थी. कारण बनी थी 5 करोड़ की मदद की राशि. तब गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी ने मदद के लिए बिहार सरकार को 5 करोड़ रुपये भेजे थे जिसे नीतीश ने वापस कर दिया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar election saharsa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017