जन्मदिन विशेष: ईशा गुप्ता ने लॉ की स्कॉलरशिप ठुकरा कर सिनेमा को चुना था | Birthday special: bollywood actress Esha Gupta celebrating her 32nd birthday today

जन्मदिन विशेष: ईशा गुप्ता ने लॉ की स्कॉलरशिप ठुकरा कर सिनेमा को चुना था

साल 2012 में फिल्मकार महेश भट्ट ने ईशा गुप्ता के साथ तीन फिल्में साइन की, जिसके बाद उसी साल ईशा की पहली फिल्म ‘जन्नत 2’ रिलीज हुई जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई.

By: | Updated: 28 Nov 2017 06:06 AM
Birthday special: bollywood actress Esha Gupta celebrating her 32nd birthday today

नई दिल्ली: अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता आज 32 साल की हो गई हैं. ईशा की पैदाइश 28 नवंबर 1985 को देश की राजधानी दिल्ली में हुई थी. उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘जन्नत 2’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था.


ईशा ने कर्नाटक के मनिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है. साल 2007 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया, जहां वो मिस फोटोजेनिक का खिताब जीतने में कामयाब रहीं.




(तस्वीर: फेसबुक) (तस्वीर: फेसबुक)

एक्टिंग के लिए स्कॉलरशिप छोड़ी


ईशा गुप्ता को फिल्मों से कितना गहरा लगाव है उसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्हें अमेरिका की एक लॉ स्कूल से स्कॉलरशिप का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर को तरजीह देते हुए स्कॉलरशिप लेने से इंकार कर दिया था.



2012 में महेश भट्ट के साथ 3 फिल्में साइन की


साल 2012 में महेश भट्ट ने ईशा के साथ तीन फिल्में साइन की, जिसके बाद उसी साल ईशा की पहली फिल्म ‘जन्नत 2’ रिलीज हुई जो कि हिट रही. ‘जन्नत 2’ में ईशा के साथ अभिनेता इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में नजर आए.


esh


बुरी नजर से बचने के लिए लगाती हैं काला टीका !


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईशा गुप्ता बुरी नजर से बचने के लिए हमेशा काला टीका लगाती हैं. वो  इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनका मेक-अप आर्टिस्ट उनके कान के पीछे एक छोटा सा काला टीका जरूर लगाए, ताकि वो बुरी नजर वालों से बच सकें.



किंगफिशर कैलेंडर गर्ल रह चुकीं हैं ईशा


ऐसा बिल्कुल नहीं है कि ईशा अचानक ही बोल्ड अवतार में नजर आने लगी हों, बल्कि वो अपने मॉडलिंग के दिनों से ही बोल्ड रही हैं. साल 2009 में उन्होंने किंगफिशर कैलेंडर के लिए काफी हॉट फोटोशूट करवाया था, जिससे उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी.




(तस्वीर: फेसबुक) (तस्वीर: फेसबुक)

अब तक 9 हिंदी फिल्मों में कर चुकी हैं काम


ईशा गुप्ता ने अब तक 11 फिल्मों में काम किया है. जिनमें 9 हिंदी की हैं और एक साउथ की फिल्म Veedevadu है. इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में ‘संक्षिप्त’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया. आपको बता दें की ईशा टीवी शो सीआईडी में भी काम कर चुकी हैं. इस साल वो अजय देवगन स्टारर ‘बादशाहो’ में नजर आईं थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Birthday special: bollywood actress Esha Gupta celebrating her 32nd birthday today
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Video: ये है वरुण धवन का नया घर, बेडरूम से लेकर जिम तक, सब है शानदार