बर्थडे स्पेशल: लगातार तीन फ्लॉप फिल्में दे चुके रणबीर को गिफ्ट में 'हिट' चाहिए

By: | Last Updated: Monday, 28 September 2015 7:07 AM
Birthday Special: Ranbir Kapoor

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते ‘तमाशा’ का ट्रेलर लॉन्च हुआ जिसे दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया और पांच दिन में पचास लाख से ज्यादा बार रणबीर-दीपिका की ‘तमाशा’ का ट्रेलर देखा जा चुका है. इसी ट्रेलर के लॉन्च के दौरान जब दीपिका से ये पूछा गया था कि वो रणबीर को बर्थडे पर क्या गिफ्ट देना चाहेंगी तो दीपिका ने कहा था कि ‘उनके पास सबकुछ है.. बहुत सारी शुभकामनाएं. प्यार औ खुशियां उन्हें मुबारक हो”..  किसी दौर में ‘खुल्लम खुल्ला’ प्यार करने वाला ये प्रेमी जोड़ा अब अलग हो चुका है और बार-बार पर्दे पर आकर पुराने दिनों की याद दिला देता है.

 

ऐसी सूरत में दीपिका की ये बात किसी पुरानी फिल्म में लव ट्राएंगल की तरह दिखता है लेकिन हकीकत इससे अलग है तो सवाल ये रणबीर को अपनी पूर्व प्रेमिका  से आखिर क्या गिफ्ट चाहिए होगा? आज रनबीर के पास प्यार, पैसा और परिवार सबकुछ है.. दीपिका से अलग होकर कटरीना के साथ रनबीर अपनी जिंदगी में खुश हैं और शादी की चर्चा बार-बार होती रहती है.

 

दूसरी तरफ दीपिका-रणवीर के साथ जोड़ी बना ली है और रील लाइफ में भी दोनों काफी पसंद किए जा रहे हैं फिर ऐसा क्या है कि आज भी सोशल मीडिया में रनबीर-दीपिका की तस्वीरों के साथ ही उन्हें सैकड़ों बर्थडे विश भेजे जा रहे हैं.

 

जितनी चर्चा रनबीर-दीपिका के साथ रहने के दौरान हुई उससे ज्यादा ब्रेकअप के बाद होती रही. और जब ‘ये जवानी है दीवानी’ जैसी फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई तब भी ब्रेकअप सुर्खियों में रहा.. दो साल बाद दोनों फिर साथ आ रहे हैं और रणबीर भी कह चुके हैं ‘दीपिका का लक मुझे मिले न कि मेरा दीपिका को’

 

दरअसल तीन साल में लगातार तीन फ्लॉप फिल्में दे चुके रणबीर अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं.. आठ साल में जिन चौदह फिल्मों में रणबीर ने काम किया है उस दौरान रणबीर को जितनी जल्दी स्टारडम हासिल हुआ उतनी ही जल्दी संघर्ष का दौर शुरू हुआ.

 

‘ये जवानी है दीवानी’ की सफलता का जश्न थमा भी नहीं कि एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों ने रणबीर के करियर पर ग्रहण लगा दिया और अब ये हाल है कि रणबीर एक अदद हिट की तलाश में भटक रहे हैं इसलिए शायद रणबीर को दीपिका से गिफ्ट में हिट फिल्म ही चाहिए होगी.

 

तीन सालों में दीपिका की फिल्में सुपरहिट रही हैं और फिल्मों के चयन की वजह से भी दीपिका का जलवा बरकरार है जबकि रणबीर यहां मात खा गए. अब इसे नियती ही कहें कि कुछ ऐसा हो दोनों के साथ निजी जिंदगी में भी हुआ.

 

‘तमाशा’ इस  साल रणबीर की आखिरी फिल्म है. अभी उनके पास होम प्रोडक्शन की ‘जग्गा जासूस’  और करन जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी बड़ी फिल्में हैं लेकिन गुजरता वक्त रेत की तरह फिसलता  जाता है और रणबीर अगर अपनी स्टारडम बचा नहीं पाए तो आने वाले साल में संघर्ष और मुश्किल होगा क्योंकि 33 के हो चुके रणबीर के सामने चुनौतियां कई हैं.

 

एक तरफ खान तिकड़ी बॉलीवुड की जमीन छोड़ नहीं रही और दूसरी तरफ हर साल दर्जन भर नए अभिनेताएं मुकाबले के लिए मैदान में उतरते हैं.. ‘ये जवानी है दीवानी’ के प्रमोशन के दौरान भी दोनों के रिश्तों को लेकर खूब चर्चा हुई थी जिसने दर्शकों को सिनेमाहॉल तक लाने पर मजबूर कर दिया था.. अगर ‘तमाशा’ के दौरान भी ऐसी ही लहर बनी तो निश्चित ही रणबीर फ्लॉप का ये भवसागर पार कर जाएंगे!