कभी रेप, कभी जंग तो कभी डिप्रेशन, अपने इन बयानों से अक्सर विवादों में रहे सलमान खान | Salman khan top 5 controversial statements

कभी रेप, कभी जंग तो कभी डिप्रेशन, अपने इन बयानों से अक्सर विवादों में रहे सलमान खान

बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान कई बार अपने विवादित बयानों के लेकर सुर्खियों में रहे हैं. सलमान ऐसे सितारों में से हैं, जिनकी जुबान अक्सर फिसल जाया करती है. इसके अलावा अपने दबंग अंदाज की वजह से भी वो विवादों में घिर जाते हैं.

By: | Updated: 06 Apr 2018 09:33 PM
blackbuck case: Salman khan top 5 controversial statements

नई दिल्ली: पिछले 20 सालों से चल रहे काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने  सलमान खान को 5 साल की सज़ा सुनाई है. इस मामले में बॉलीवुड के 5 सितारों को आरोपी बनाया गया था, जिनमें से सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को इस मामले में अदालत ने बरी कर दिया है.


बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान कई बार अपने विवादित बयानों के लेकर सुर्खियों में रहे हैं. सलमान ऐसे सितारों में से हैं, जिनकी जुबान अक्सर फिसल जाया करती है. इसके अलावा अपने दबंग अंदाज की वजह से भी वो विवादों में घिरते रहे हैं.



26/11 हमले पर दिया विवादित बयान


साल 2010 में सलमान खान ने 26/11 हमलों को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. पाकिस्तान के एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि 26/11 हमलों को इसलिए ज्यादा तवज्जो मिली क्योंकि इसमें विदेशी और अमीर लोगों की मौत हुई. सलमान का कहना था कि इससे पहले भी भारत में आतंकवादी हमले हुए पर उन्हें ऐसी तरजीह नहीं दी गई.


रेप पीड़िता जैसा महसूस होता है’ वाले बयान पर घिरे


साल 2016 में सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ रिलीज हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कारोबार किया. लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही सलमान अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए. दरअसल सलमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि ‘सुल्तान’ की शूटिंग के दौरान जब वो अखाड़े से बाहर आते थे तब उन्हें रेप पीड़िता जैसा महसूस होता था. हालांकि तभी अपने बयान के तुरंत बाद सलमान ने कहा था कि मुझे लगता है कि मुझे ये नहीं कहना चाहिए था. मगर तब तक देर हो चुकी थी. सलमान खान के इस बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था.



जंग का ऑर्डर देने वालों को जंग के लिए भेज देना चाहिए’ … और हो गया विवाद


फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने जंग को लेकर एक बयान दिया जिसको लेकर वो चारों ओर से घिर गए थे. सलमान ने अपने बयान में कहा, “जंग में दोनों तरफ की सेनाओं की जानें जाती हैं. मारे गए सैनिकों के परिवारों को अपने बेटे या पिता के बिना ही पूरी जिंदगी बितानी पड़ती है.” उस वक्त सलमान ने कहा था कि जो लोग जंग का ऑर्डर देते हैं उन्हें ही हथियार देकर लड़ने के लिए भेज देना चाहिए. एक दिन में ही विवाद खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पैर कांपने लगेंगे.


प्रमोशन के दौरान किया आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल


अभी हाल ही में सलमान अपने एक और बयान को लेकर विवाद का शिकार हो गए थे. फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान सलमान खान ने एक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके बाद वाल्मिकी समाज ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था. मामला इतना बढ़ गया था कि मुंबई पुलिस को सलमान के घर पर सुरक्षा तक देनी पड़ गई थी.



डिप्रेशन को लेकर कही अजीबो-ग़रीब बात


अभी हाल ही में सलमान तब विवादों पर घिर गए जब उन्होंने डिप्रेशन को लेकर अजीबो गरीब बात कह दी. कोईमोई की वेबसाइट पर छपे एक बयान के मुताबिक सलमान ने कहा, ''मैं बहुत सारे लोगों को छुट्टियों पर जाते देखता हूं, लेकिन मेरे पास ये लग्जरी नहीं है. मैं बहुत सारे लोगों को डिप्रेशन में जाते हुए, भावुक होते और कई बार दुखी होते हुए देखता हूं, लेकिन मेरे पास ये लग्जरी नहीं है, क्योंकि मैं चाहे जो करूं ये सब मेरे खिलाफ ही जाएगा. मेरा पेशा ही ऐसा ही कि मुझे हर वक्त अच्छा लगना जरूरी है. अच्छे कपड़े पहनना, स्टाइलिश एक्शन सीन्स और रोमांस करना पड़ता है. कभी तो मेरे खूबसूरत हसिनाओं के साथ अफेयर के चर्चे आते हैं तो कभी अचानक कोर्ट डेट आ जाती है.''


सलमान खान के इस बयान पर दीपिका पादुकोण खासी नाराज नजर आईं. उन्होंने कहा, ''मैं एक बात साफ करना चाहती हूं कि डिप्रेशन किसी को भी सकता है फिर वो चाहे किसी भी सामाजिक या आर्थिक परिवेश से ताल्लुक रखता हो. डिप्रेशन को एक लग्ज़री बीमारी की तरह देखा जाता है. कई लोगों को लगता है कि डिप्रेशन केवल अमीर लोगों को होता है, क्योंकि उनके पास पैसा और वक्त होता है. लेकिन ये एक मिथ है.'' दरअसल दीपिका डिप्रेशन जैसी बीमारी का सामना कर चुकी हैं और अब वो इस बीमारी से जूझ रहे लोगों की अपनी एनजीओ के जरिए मदद भी करती हैं. यही वजह कि सलमान के बयान पर दीपिका नाराज़ नज़र आईं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: blackbuck case: Salman khan top 5 controversial statements
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अनुराग कश्यप ने कहा- कास्टिंग काउच के शिकार हुए लोग सामने आएं