हैप्पी बर्थडे: 66 साल की हुईं जीनत अमान, बेटों संग मनाया जन्मदिन | bollywood actress Zeenat Aman celebrating 66th birthday

हैप्पी बर्थडे: 66 साल की हुईं जीनत अमान, बेटों संग मनाया जन्मदिन

अपने करियर में जीनत अमान ने राज कपूर, देव आनंद, शम्मी कपूर, मनोज कुमार, मनमोहन देसाई, शक्ति सामंत और राज खोसला जैसी दिग्गज हस्तियों के साथ काम किया है.

By: | Updated: 19 Nov 2017 10:22 PM
bollywood actress Zeenat Aman celebrating 66th birthday
 

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान रविवार को 66 साल की हो गईं और इस खास मौके पर उन्होंने एक रिवाज के बारे में बात की, जो अब तक नहीं बदला है.


जब उनसे पूछा गया कि इस साल आपने अपना जन्मदिन कैसे मनाया? तो तो उन्होंने जवाब दिया, "अपने दोनों बेटों के साथ." अभिनेत्री ने कहा, "यह रिवाज नहीं बदला है. जब मैं छोटी थी और एक मां के बजाय एक बेटी थी, उस समय मैं अपना हर जन्मदिन मां के साथ मनाती थी. अब पारिवारिक रिश्ते की यह भावना मेरे बेटों तक पहुंच गई है. मुझे उनके साथ होने पर सबसे ज्यादा खुशी होती है. वे अच्छे हैं. मुझे उन पर गर्व है."



पिछला साल जीनत के लिए मुश्किल भरा रहा.


उन्होंने कहा, "यह एक सीखने वाला अनुभव रहा है. मुझे अपने जीवन के सबसे खराब दौर से गुजरना पड़ा. खुशकिस्मती से, मैं अब उससे उबर गई हूं. इसके लिए मेरे बेटों, मेरे कुछ करीबियों और दोस्तों का आभार."



फिल्मों के चयन के मामले में जीनत सेलेक्टिव रही हैं.


उन्होंने कहा कि एक निश्चित उम्र के बाद अभिनेत्रियों के लिए फिल्मों का चयन करने के मामले में ज्यादा विकल्प नहीं रहता, लेकिन उन्हें इसकी कोई शिकायत नहीं है. अपने करियर में उन्होंने राज कपूर, देव आनंद, शम्मी कपूर, मनोज कुमार, मनमोहन देसाई, शक्ति सामंत और राज खोसला जैसी दिग्गज हस्तियों के साथ काम किया.


उन्होंने कहा कि उन्हें इन दिग्गजों के साथ काम कर बहुत कुछ सीखने को मिला. उन्होंने कहा, "मेरे सामने जो भी चुनौतियां आईं, मैंने उसका आनंद लिया. चाहे मुझे ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में एक भद्दी शक्ल वाली कबायली लड़की की भूमिका निभानी पड़ी या ‘मनोरंजन’ में एक खुश वेश्या का किरदार निभाना पड़ा."


उन्होंने किसी भी भूमिका को आंख बंद करके कबूल नहीं करने पर जोर देते हुए कहा, "मैं फालतू भूमिकाएं नहीं करूंगी. मैं ऐसी भूमिका का इंतजार करूंगी, जो मेरे लिए उचित हो. मैंने इस बात को सीखा है कि जल्दबाजी में किसी चीज में कूदना नहीं चाहिए."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: bollywood actress Zeenat Aman celebrating 66th birthday
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story हिमाचल की जीत से है सलमान खान का बीजेपी कनेक्शन, जानें पूरा मामला