पहचानिए! ये हैं बॉलीवुड के थियेटर प्रोडक्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 4:50 PM

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मायानगरी में हर रोज नए कलाकार अपनी किस्मत आजमाने आते हैं. कुछ इसकी चकाचौंध में खुद ही खो जाते हैं और कुछ अपनी मेहनत और प्रतिभा के बूते अपना मुकाम बनाते हैं. ओम पुरी, परेश रावल, नसीरुद्दीन शाह, मनोज वाजपेयी, इरफान खान जैसे अभिनेताओं ने एक्टिंग के दम से ही बॉलीवुड में चमक बिखेरी है.

 

आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही नए सितारों के बारें में जिन्होंने अपने अभिनय क्षमता के बलबूते बॉलीवुड की उम्मीदों को कायम रखा हैं-

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी: शानदार, जबर्दस्त, जिंदाबाद अभिनेता नवाज ने अपनी हर फिल्म में अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवाया है. फिल्मों में आने से पहले सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुके 41 साल के इस अभिनेता ने 1996 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिग्री हासिल की थी.

 

कई साल बॉलीवुड में संघर्ष करने के बाद उन्होंने ‘सरफरोश’ से अपना फिल्मी सफर शुरु किया. कई शुरुआती छोटे मोटे रोल करने के बाद आज वो इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं.

 

 

राजकुमार राव: राजकुमार राव इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेताओं की फेहरिस्त में शामिल होते जा रहे हैं जिन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जायेगा. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ये अभिनेता फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट, पुणे के पासआउट हैं.

 

दिल्ली में अपनी पढ़ाई के दौरान ही ये थियेटर से जुड़ गए थे. ‘लव,सेक्स और धोखा’ से इन्होनें अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की, ‘शाहिद’, ‘काई पो चे’, ‘सिटी लाइट’ जैसी फिल्मों से इन्होनें इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया है, और भविष्य के लिए एक उम्मीद कायम की है.

 

 

मोहम्मद जिशान अयूब: 2013 में आई ‘रांझणा’ के मुरारी को कौन भुल सकता है. 31 वर्षीय ये अभिनेता भी अभिनय के मक्का कहे जाने वाले नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पासआउट हैं. कॉलेज के समय से थियेटर करने का अनुभव फिल्मों में उनकी एक्टिंग में देखा जा सकता है.

 

‘नो वन किल्ड जेसिका’ फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने ‘शाहिद’, ‘जन्नत-2’, और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसे फिल्मों में चमक बिखेरी. वो शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘रईस’ में भी दिखेंगे.

 

दीपक डोबरियाल: ‘तनु वेड्स मनु’ के ‘पप्पी जी’ यानि दीपक डोबरियाल उत्तराखंड के रहने वाले हैं. थियेटर से जुड़ाव रखने वाले इस अभिनेता ने इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है.

 

‘मकबूल’, ‘दिल्ली-6’ जैसे फिल्मों में अभिनय कर चुके इस अभिनेता को ‘तनु वेड्स मनु’ से पहचान मिली. ‘दबंग-2’, ‘तनु वेड्स मनु-2’ जैसी फिल्मों में उन्होंने साबित कर दिया कि बॉलीवुड में वो लम्बी रेस के घोड़े हैं.

 

 

प्रशांत नारायण: ‘मर्डर-2’ में अपनी शानदार अभिनय की प्रतिभा दिखा चुके प्रशांत केरल में पैदा हुए थे. दिल्ली में उन्होने शिक्षा हासिल की साथ ही साथ थियेटर से जुड़े रहे. ‘एक्ट वन’ थियेटर ग्रुप से जुड़े रहने वाले प्रशांत 1991 में बॉलीवुड में हाथ आजमाने मुंबई आ गए.

 

‘एक्ट वन’ वहीं थियेटर ग्रुप है जिससे मनोज बाजपेयी, आशीष विद्दार्थी जैसे अभिनेता जुड़े रहे हैं. ‘ये साली जिंदगी’, ‘मर्डर-2’, ‘भिंडी बाजार’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके ये अभिनेता उम्मीद कायम करते हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bollywood new promising actor from theater background
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017