कठुआ गैंगरेप पर शबाना आजमी बोलीं, 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के लिए बेटियों का जिंदा रहना जरूरी | Bollywood reactions on kathua-unnao rape: Shabana azmi and huma quraishi statements

कठुआ गैंगरेप पर शबाना आजमी बोलीं, 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के लिए बेटियों का जिंदा रहना जरूरी

अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक दुखद और दहला देने वाली घटना है. इस घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए.

By: | Updated: 17 Apr 2018 04:02 PM
Bollywood reactions on kathua-unnao rape: Shabana azmi and huma quraishi statements

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी का कहना है कि सरकार की 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना के प्रभावी बनने के लिए हमारी बेटियों का जिंदा रहना जरूरी है. शबाना ने ये बातें अनु और शशि रंजन द्वारा आयोजित 20वें बेटी एफएलओ ग्रेट अवॉर्ड्स-2018 में कही. वह अभिनेता जितेंद्र, अमित साध, अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, हुमा कुरैशी, गायक अनूप जलोटा और अमृता फडणवीस के साथ सोमवार रात समारोह में शामिल हुईं.


जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ रेप करने के बाद उसकी नृशंस हत्या करने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए शबाना ने कहा, "हमारा देश एक ही समय में कई सदियों में रह रहा है. हम 18वीं, 19वीं, 20वीं और 21वीं सदी में एक ही समय में रह रहे हैं और इसका अनुभव हम देश में महिलाओं के साथ हो रहे व्यवहार में कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप केस पर बॉलीवुड के प्रोटेस्ट को सिंगर मालिनी अवस्थी ने बताया 'डिजाइन्ड कैंपेन'


अभिनेत्री ने कहा, "हमारी महिलाओं ने अपने संबंधित करियर में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और कई जगहों पर अगुवाई की है, लेकिन दूसरी ओर हम ऐसी खबरें पढ़ते और देखते हैं, जिसे बयान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है. हम सबको एकजुट होना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह की घटनाएं नहीं हों."


ये भी पढ़ें: In Pics: कठुआ गैंगरेप केस को लेकर मुंबई में सड़कों पर उतरे लोग, हेलेन और ट्विंकल सहित पहुंचे कई स्टार्स


उन्होंने कहा, "हम हमेशा कहते हैं 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' और हमें इस बारे में काम करना चाहिए, लेकिन इसके लिए, सबसे पहले हमारी बेटियों का जिंदा रहना जरूरी है."


अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह एक दुखद और दहला देने वाली घटना है. इस घटना के जिम्मेदार लोगों को सजा मिलनी चाहिए. अगर हम समाज के रूप में एक आठ साल की बच्ची की सुरक्षा करने में सक्षम नहीं हैं, तो फिर यह बेहद शर्मनाक बात है.


ये भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप को लेकर बॉलीवुड ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा, की कड़ी सजा की मांग

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bollywood reactions on kathua-unnao rape: Shabana azmi and huma quraishi statements
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Mijwan 2018 : मनीष मल्होत्रा के शो में दिखा मौनी रॉय का देसी अवतार, देखें तस्वीरें