2014 में बड़े सितारों का वजूद बरकरार, नये सितारों ने भी छोड़ी छाप

By: | Last Updated: Sunday, 14 December 2014 2:41 PM
bollywood_stars_

नई दिल्ली: सिनेमा जगत में इस साल बड़े सितारों ने जहां अपनी कुछ फिल्मों से अपने वजूद को बरकरार रखा वहीं नये सितारों ने दर्शकों पर छाप छोड़ने में कोई कसर बाकी नहीं रखी.

 

यह साल अर्जुन कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरूण धवन, श्रद्धा कपूर, फवाद खान, अली फजल, दर्शन कुमार और आलिया भट्ट जैसे नये सितारों के लिए खासतौर से अच्छा रहा.

 

साल 2014 में भी हर साल की तरह ही नियमित अंतराल पर बड़े बजट की फिल्में आती रहीं और इनके साथ कुछ बड़े सितारे सुखिर्यों में बने रहे.

 

खान ब्रिगेड के दो बड़े चेहरों सलमान और शाहरख खान ने इस बार भी 100 करोड़ रूपये के क्लब में नुमाइंदगी करके निराश नहीं किया. सलमान की ‘जय हो’ और ‘किक’ तथा शाहरख की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने कमाई के इस मानक को पूरा किया. दोनों सितारों के फिर से करीब आने की खबरें भी फिल्म जगत की बड़ी खबरों में शुमार रही.

 

सलमान की ‘जय हो’ समीक्षकों की आलोचनाओं का शिकार हुई लेकिन कारोबार के मामले में अच्छी साबित हुई. उन्होंने ‘किक’ से भी अच्छी खासी कमाई की.

 

शाहरुख की बहुसितारा ‘हैप्पी न्यू ईयर’ भी बड़ी कमाउ फिल्मों में शामिल हो गयी जिसके साथ फिल्म निर्देशक फराह खान से उनकी निकटता फिर बढ़ गयी जिसमें बीच में कुछ खटास आई मानी जा रही थी.

 

इस साल भी आमिर खान के प्रशंसकों को साल के आखिर का इंतजार करना होगा. उनकी ‘पीके’ 19 दिसंबर को रिलीज होने वाली है जिसके जरिये राजकुमार हीरानी के साथ ‘3 इडियट्स’ के बाद आमिर की जोड़ी का कारनामा फिर पर्दे पर उतरेगा.

 

शूटिंग के दौरान चोटिल होने और पत्नी सुजैन खान से तलाक जैसे दुखदायी लमहों से गुजरने वाले अभिनेता रितिक रोशन ने ‘बैंग बैंग’ को कोई खास वाहवाही नहीं मिलने के बाद भी बड़ी संख्या में दर्शक जुटाये. सौ करोड़ के क्लब में प्रवेश करने वाले अन्य नये और पुराने चेहरों में अर्जून कपूर-आलिया भट्ट की ‘2 स्टेट्स’, सिद्धार्थ मल्होत्रा-श्रद्धा कपूर की ‘एक विलेन’, अजय देवगन की ‘सिंघम रिटर्न्‍स’, अक्षय कुमार की ‘होलीडे’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

 

हालांकि अक्षय की ‘एंटरटेनमेंट’ और अजय की ‘एक्शन जैक्सन’ आशाओं के अनुरूप कमाल नहीं कर सकीं. बड़े सितारों की बड़े बजट वाली मसाला फिल्मों के बीच छोटे बजट की फिल्मों ने अपनी जगह बरकरार रखी.

 

‘क्वीन’, ‘हाईवे’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘फाइंडिंग फैनी’, ‘आंखों देखी’, ‘फिल्मिस्तान’, ‘बॉबी जासूस’, हंसल मेहता की ‘सिटी लाइट्स’ और विशाल भारद्वाज की ‘हैदर’ को फिल्म समीक्षकों की वाहवाही मिली. हालांकि इनमें से कुछ फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर अपेक्षित कमाई की.

 

बॉक्सिंग खिलाड़ी मैरीकॉम पर बनी फिल्म में टॉप किरदार को अदा करने वाली प्रियंका चोपड़ा के अभिनय की तारीफ हुई तो रानी मुखर्जी भी आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद ‘मर्दानी’ से सुखिर्यों में रहीं.

 

करण जौहर के एक शो में अपने सामान्य ज्ञान की कमी के चलते ऑनलाइन लतीफों का शिकार हुईं आलिया भट्ट ने इम्तियाज अली की ‘हाइवे’ से खूब प्रशंसा लूटी.

 

रजत कपूर की कम बजट की ‘आंखों देखी’ दुर्भाग्य से बड़ी फिल्मों की भीड़ में खो गयी लेकिन संजय मिश्रा के जानदार अभिनय के कारण इसे सराहा भी गया.

 

इस साल ‘टोटल सियापा’, ‘लक्ष्मी’, ‘ढिश्कियाउं’, ‘ओ तेरी’, ‘यंगिस्तान’ और सोनम कपूर और आयुष्मान खुराना की ‘बेवकूफियां’ जैसी फिल्में आईं और चली गयीं तथा सफल फिल्मों की फेहरिस्त में जगह नहीं बना सकीं.

 

‘भूतनाथ रिटर्न्‍स’ के साथ अमिताभ बच्चन ने फिर बड़े पर्दे पर वापसी की और दर्शकों का मनोरंजन किया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bollywood_stars_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017