Box Office: चौथे दिन शाहरुख की 'दिलवाले' से आगे निकली 'बाजीराव मस्तानी'

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 2:22 PM
Box Office Collection: Shah Rukh Khan Dilwale

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले ने चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. विरोध के बावजूद इस फिल्म का प्रदर्शन बरकरार है.
फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करके इस फिल्म का कलेक्शन बताया है. इस फिल्म ने पहले दो दिन से ज्यादा तीसरे दिन यानि रविवार को कमाई की थी. दिलवाले ने पहले दिन शुक्रवार को 21 करोड़, शनिवार को 20.09 करोड़, तीसरे दिन यानि रविवार को 24 करोड़ और सोमवार को फिल्म ने 10.09 करोड़ की कमाई कर ली है. यानि 4 दिनों में इस फिल्म ने 75.18 करोड़ की कमाई कर ली है.

हालांकि शाहरुख की फिल्म दिलवाले सोमवार को रणवीर की फिल्म बाजीराव मस्तानी के मुकाबले पिछड़ गई है. बाजीराव मस्तानी ने सोमवार को 10.25 करोड़ की कमाई की है.
आपको यह भी बता दें कि 2015 में ओपेनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है. सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली और दूसरी फिल्म का रिकॉर्ड अब भी दबंग सलमान खान के नाम है. सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने ओपेनिंग वीकेंड में 102 करोड़ और प्रेम रतन धन पायो ने 101 करोड़ की कमाई की थी.

बता दें कि इस फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं और फिल्म में शाहरूख-काजोली की रोमांटिक जोड़ी के अलावा वरूण धवन, कीर्ति सेनन और जॉनी लिवर मुख्य भूमिका में हैं.

बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म के साथ दीपिका, प्रियंका और रनवीर सिंह स्टारर बाजीराव मस्तानी भी रिलीज हुई है जिसे समीक्षकों ने दिलवाले के मुकाबले अच्छा बताया है. बावजूद इसके दिलवाले शानदार कमाई कर रही है.
एबीपी न्यूज़ ने दिलवाले की समीक्षा में लिखा है-
‘दिलवाले’ का इंतज़ार और इसके प्रोमोशन का पूरा केन्द्र शाहरुख़-काजोल की जोड़ी थी. इसलिए सबसे पहले ये बताना ज़रूरी है कि दिलवाले में शाहरुख़ और काजोल का जादू बरक़रार है. दोनों के साथ में जो भी सीन हैं वो ये बताने के लिए काफ़ी हैं कि क्यों दोनों को इस दौर की बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन रोमांटिक जोड़ी कहा जाता है. बाक़ी फिल्म में सिर्फ़ रोहित शेट्टी के अंदाज़ का मसाला हैं जो हम उनकी कई फिल्मों में पहले भी देख चुके हैं.
रोहित शेट्टी की फिल्मों की गंभीर समीक्षा के बजाय बेहतर ये है कि उन्हीं की पिछली फिल्मों से इस फिल्म की तुलना कर ली जाए. वो जिस आत्मविश्वास से बार-बार बेतुकी कॉमेडी और अविश्वस्नीय एक्शन सीन्स के सहारे कामयाब फिल्में देते हैं उसे देखकर यही कहा जा सकता हैं कि दर्शक ऐसी फिल्में डिज़र्व करते हैं. यहां भी उनकी ट्रेडमार्क कॉमेडी और एक्शन है और लोकेशन्स और ज़्यादा भव्य है. इसके अलावा पहली बार रोहित शेट्टी ने स्क्रिप्ट में ड्रामा डालने की कोशिश की जो कुछ हद तक अमिताभ बच्चन की ‘हम’ से प्रभावित है.

dilwale 9
बुल्गारिया, आइसलैंड और गोवा को जिस तरह फिल्माया गया है वो असली जगह कम, वॉलपेपर ज़्यादा लगते हैं. लेकिन फिर भी अगर रोहित शेट्टी की पिछली कुछ फिल्मों से तुलना करें तो यहां ड्रामा, लाउड इमोशन और बचकानी कॉमेडी का सही बैलेंस में करने में रोहित शेट्टी काफ़ी हद तक कामयाब हुए है.

एंटरटेनमेंट के घिस चुके उनके फॉर्मूला को शाहरुख और काजोल बड़ी शिदद्त से अपने मज़बूत कंधों पर उठाकर चलते हैं. ये फिल्म दोनों के स्टारडम को सलाम है. अगर आप शाहरुख-काजोल के फैन हैं तो आपको दिलवाले देखने के लिए कोई दूसरी वजह तलाश करने की ज़रूरत नहीं हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Box Office Collection: Shah Rukh Khan Dilwale
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017