BOX OFFICE: 'बाहुबली' ने मचाई खलबली लेकिन 'पीके' फिर भी 'बली'

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 9:18 AM
BOX OFFICE_PK_BAAHUBALI

नई दिल्ली: कहा जाता है कि रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं लेकिन उनमें से कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जिन्हें तोड़ने में काफी वक्त लग जाता है और इन्हीं रिकॉर्ड्स में से एक है बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान की फिल्म पीके का एक रिकॉर्ड.

 

वैसे तो पिछले शुक्रवार रिलीज हुई एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ रोज नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है लेकिन तमाम रिकॉर्ड्स बनाने के बावजूद ‘बाहुबली’ ‘पीके’ का जो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई वह है पहले वीकेंड में ओवरसीज में कमाई का रिकॉर्ड.

हालांकि प्रभाष स्टारर फिल्म ‘बाहुबली’ ने अमेरिका और मलेशिया में फिल्म ‘पीके’ की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया लेकिन इन सभी के बावजूद वह पहले वीकेंड पर ओवरऑल ओवरसीज कलेक्शन के मामले ‘पीके’ से काफी पीछे रह गई.

आपको बता दें कि आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ ने पहले वीकेंड पर ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर 7.68 मिलियन डॉलर यानी करीब 47.6 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इंटरनेशनल मार्केट में ओपनिंग वीकेंड पर सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड बनाया था.

 

सबसे कम समय में 100 करोड़ रुपए का बिजनेस समेत और कई रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ ने अमेरिका में फर्स्ट वीकेंड पर 28.07 करोड़ रुपए और मलेशिया में करीब 23.43 लाख रुपए की कमाई करके ‘पीके’ के रिकॉर्ड को तो तोड़ दिया लेकिन इसके बावजूद वह ‘पीके’ के पहले वीकेंड पर ओवरऑल ओवरसीज कलेक्शन के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाई.

 

आपको बता दें कि डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ ने फर्स्ट वीकेंड पर ओवरसीज में 4.65 मिलियन डॉलर यानी करीब 29.07 करोड़ रुपए की कमाई की है जो ‘पीके’ के 47.6 करोड़ रुपए की तुलना में काफी कम है. हालांकि इसके साथ ही ‘बाहुबली’ ओवरऑल ओवरसीज कलेक्शन के मामले दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

केवल इतना ही नहीं इसके साथ ही प्रभाष, राणा डुग्गुबती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया स्टारर फिल्म बॉहुबली ने चार दिन में करीब 200 करोड़ की कमाई भी कर ली है.

आपको बता दें कि फिल्म ने दो दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए सबसे कम समय में 100 करोड़ रुपए की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था. इसके साथ ही बाहुबली ने तीन दिनों में 160 करोड़ से अधिक की कमाई भी की थी.

 

केवल इतना ही नहीं ‘बाहुबली’ ने हिंदी वर्जन में भी चार दिनों में करीब 28.45 करोड़ की कमाई के साथ ही फिल्म ‘रोबोट’ के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए हिंदी में डब्ड सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का कार्तिमान स्थापित कर दिया है.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017