'शीना मर्डर केस' और सी ग्रेड सिनेमा के बेताज बादशाह कांति शाह का 'दर्द'

By: | Last Updated: Saturday, 12 September 2015 3:29 AM
C grade filmmaker Kanti Shah to make a film of Sheena Murder Case

मुंबई: इस फिल्मी पोस्टर में कामुक अंदाज में खड़ी लड़की को देखकर कोई भी कह सकता है कि बॉलीवुड के पैरेलल बनने वाली अनगिनत सी ग्रेड हिंदी फिल्मों में से एक और फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है.

 

पोस्टर पर चस्पां इस अनजान-सी मगर सी ग्रेड फिल्मों की पॉपुलर हीरोइन सपना के सेक्सी पोज पर भले ही आप ज्यादा गौर ना करें, लेकिन फिल्म का टाइटल पढ़कर आप फिल्म के डायरेक्टर की दाद देना नहीं भूलेंगे.

 

फिल्म का शीर्षक ‘शीना मर्डर केस’ हमारे सोचने के लिए कुछ भी बाकी नहीं रखता. कई सालों तक अपनी ही बेटी शीना को अपनी बहन बताकर दुनिया से कई तरह के राज छुपाए रखने वाली और अब उसी की हत्या का इल्जाम झेल रही इंद्राणी मुखर्जी को अभी सलाखों के पीछे जाकर महीना भर भी नहीं हुआ है.

 

पुलिस के मुताबिक इंवेस्टिगेशन के जरिए कई और तथ्यों का सामने आना बाकी है. चार्जशीट दायर करने में अभी थोड़ा और वक्त लग सकता है. मगर डायरेक्टर/प्रोड्यूसर/लेखक कांति शाह ने पोस्टर में अक्टूबर के आखिर में ही फिल्म रिलीज करने का ऐलान कर दिया है.

80 के दशक से अब तक हिंदी में तकरीबन 200 से ज्यादा फिल्में बनाकर बी और सी ग्रेड सिनेमा का बेताज बादशाह का खिताब हासिल करने वाले कांति शाह अपनी इस फिल्मी रफ्तार से और भी चौंकाते हैं, जब वो एबीपी न्यूज को जानकारी देते हुए बताते हैं, ‘शीना मर्डर केस 75 फीसदी रेडी है… गोवा, कोलकाता, लोणावाला में फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और बाकी की शूटिंग करने के लिए हम मुम्बई लौट चुके हैं’.

 

अब अगर आप ये सोचने में बिजी हो गए हैं कि कांति शाह नामक इस महान डायरेक्टर/प्रोड्यसूर/लेखक ने अपनी ताजा-तरीन फिल्म के लिए रिसर्च कब और कैसे की? वक्त को मात देनेवाली रफ्तार से कहानी और स्क्रिप्ट कब लिखी ? फिल्म की 75 फीसदी शूटिंग कब कम्प्लीट कर ली? तो इसका मतलब है कि ना तो आप सी ग्रेड सिनेमा के मायावी संसार को जानते हैं और ना ही ज्यादातर एडल्ट और हॉरर फिल्में बनाने वाले कांति शाह की शख्सियत से आपका कोई परिचय है. 

 

अगर दुनिया में 7 अजूबे हैं तो सी ग्रेड सिनेमा में पेश की जानेवाली कहानियों और उसके हैरतअंगेज ट्रीटमेंट को 8वें अजूबे के रूप में जल्द से जल्द मान्यता मिलनी चाहिए. सी ग्रेड की दुनिया में कांति शाह भी ऐसे ही एक और अजूबे का नाम है.

 

‘आप तो आज की लड़कियों और औरतों को जानते ही हैं. उन्हें सिर्फ सेक्स और पैसा चाहिए. एक औरत 4 शादियां क्यों करती है ? सिर्फ मर्द और मनी के लिए, वर्ना क्यों करेगी?’,  संक्षेप में दुनिया की आधी आबादी का चारीत्रिक विश्लेषण कर कांति शाह ने अपनी दकियानूसी मानसिकता हमारे सामने रखी. सोच के स्तर पर हिंदी फिल्मों में हो रही क्रांति से अछूते कांति शाह के सोचने की शक्ति की जितनी तारीफ की जाए कम है !!

 

एक फिल्ममेकर से पहले एक मर्द होने का दर्द बयां करते हुए कांति शाह आगे कहते हैं, ‘अगर एक लड़की एक मर्द को छोड़ना चाहे तो वो छोड़ सकती है. मगर जब एक मर्द एक औरत को छोड़ना चाहे तो बहुत सारी परेशानियां होती हैं. इंद्राणी को कोई प्रॉब्लम नहीं हुई, इसलिए 4 शादियां कर लीं’. इंद्राणी मुखर्जी की 2-3 शादियां करने की कंफ्यूजिंग खबरों के बीच अपनी तरफ से 1-2 शादियां जोड़ते हुए कांति शाह ने अपनी राय रखी.

 

शीना के कत्ल और इंद्राणी की करतूतों पर जल्दबाजी में फिल्म बनाने को जस्टिफाई करते हुए कांति शाह आगे कहते हैं, ‘शीना की कहानी भुनाने का सवाल कहां उठता है ? जो सच है, वो सच है. यही तो (असली) कहानी है… इंद्राणी ने ही तो बेटी शीना का मर्डर किया है’.

 

‘आज के जमाने में मर्द 4 शादियां नहीं कर सकता है’, ये कहते हुए ना जाने किस जमाने में लौट चलने की बातें कर रहे हैं कांति शाह. फिर औरतों के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने के सिलसिले को जारी रखते हुए कांति शाह कहते हैं, ‘औरत का साथ सब देते हैं. तभी तो (इंद्राणी को) पहले पति ने छोड़ा तो वो उसे भूल गया. दूसरे ने शादी की तो उसने भी (शीना को मारने में) हेल्प की. बाकी सरजी आप खुद ही समझदार हैं’.

 

बहरहाल, सी ग्रेड सिनेमा के भीष्म पितामह  कांति शाह जी, आपका तहेदिल से शुक्रिया. औरतों के बारे में इतनी ज्ञान भरी बातें जानने का परम सुख आपसे पहले किसी और मर्द से इतने विस्तार से कभी नहीं मिला. इसमें कोई शक नहीं है कि आपके सी ग्रेड सिनेमा की तरह ही आप भी धन्य हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: C grade filmmaker Kanti Shah to make a film of Sheena Murder Case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Film Kanti Shah Sheena Murder Case
First Published:

Related Stories

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017