तिरंगे के अपमान के आरोप में अमिताभ, अभिषेक पर केस दर्ज

By: | Last Updated: Friday, 19 June 2015 5:10 AM
Case against Amitabh, Abhishek for insulting tricolour

गाजियाबाद (यूपी): स्थानीय न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने राष्ट्रीय ध्वज के कथित अपमान के मामले में बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन दोनों पर तिरंगे के अपमान का आरोप है.

 

मामला कल राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम कानून 1971 की धारा 2 और भारतीय ध्वज संहिता 2002 के तहत दर्ज किया गया. गैर सरकारी संगठन ‘मित्र’ से जुड़े शिकायतकर्ता चेतन धीमन ने मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 23 अप्रैल को वह अपने मित्रों के साथ इंटरनेट पर विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की जीत से संबंधित कुछ वीडियो और फोटो देख रहे थे.

 

शिकायतकर्ता ने कहा कि एक फोटो में दिखा कि अमिताभ ने 15 फरवरी को क्रिकेट में पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए अपने जुहू स्थित आवास में तिरंगे को अपनी पीठ और कंधों पर लपेट लिया तथा दर्शकों का अभिवादन किया.

 

शिकायत में कहा गया कि इससे पहले दो अप्रैल 2011 को एक अन्य विश्व कप में भारत की जीत के बाद अभिषेक बच्चन ने अपने आवास में तिरंगे को अपने शरीर पर लपेट लिया था और प्रशंसकों का अभिवादन किया.

 

शिकायतकर्ता ने कहा कि अमिताभ और अभिषेक की इस गतिविधि से वह और उसके मित्र हैरान रह गए .

 

गाजियाबाद के न्यायिक मजिस्ट्रेट धीरेंद्र सिंह ने शिकायकर्ता की ओर से पेश वकीलों आलोक सिसोदिया और संजीव शर्मा की दलीलें सुनीं. मजिस्ट्रेट ने तब आदेश पारित किया और शिकायतकर्ता को 13 जुलाई को सीआरपीसी की धारा 200 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Case against Amitabh, Abhishek for insulting tricolour
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017