तिरंगे के अपमान मामले में अमिताभ-अभिषेक के खिलाफ बयान दर्ज

By: | Last Updated: Tuesday, 14 July 2015 3:10 AM
case_registered_on_amitabh-and_abhishek_bachchan

गाजियाबाद (यूपी): स्थानीय न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में राष्ट्रीय ध्वज के कथित अपमान के मामले में बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज कराने वाले व्यक्ति ने कोर्ट में बयान दर्ज कराया. ‘मित्र’ नाम के एक गैर सरकारी संगठन से जुड़े व्यक्ति चेतन धीमान ने वर्ल्ड कप के दौरान ये शिकायत दर्ज कराई थी.

 

धीमान की तरफ से मामले की पैरवी कर रहे वकील संजीव शर्मा ने कहा कि सीजेएम अदालत में चार गवाहों की एक सूची दाखिल की गई है, अदालत ने बाकी गवाहों के बयान दर्ज कराने के लिए 31 जुलाई का वक्त दिया है.

 

शिकायतकर्ता ने कहा कि वो विश्वकप से जुड़े फोटो में देखा कि अमिताभ तिरंगे के साथ भारत की जीत का जश्न मना रहे थे. साथ ही इससे पहले अभिषेक बच्चन साल 2011 में विश्वकप में भारत की जीत पर तिरंगा लपेट कर जश्न मनाया था. शिकायतकर्ता ने इसे तिरंगे का अपमान बताते हुए मामला दर्ज कराया था.

 

शिकायतकर्ता ने अदालत से दोनों आरोपियों को सुनवाई का सामना करने के लिए तलब करने की मांग की है. कोर्ट में माममा मामला प्रीवेंशन ऑफ इंस्ल्ट्स टू नेशनल ऑनर एक्ट 1971 और इंडियन फ्लैग कोड 2002 के तहत दायर किया गया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: case_registered_on_amitabh-and_abhishek_bachchan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: abhishek amitabh bachchan flag Indian flag
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017