इस वजह से सेंसर बोर्ड ने लौटाई भंसाली की 'पद्मावती'/censor board return padmawati to producer

इस वजह से सेंसर बोर्ड ने लौटाई भंसाली की 'पद्मावती'

भंसाली की 'पद्मावती' सेंसर बोर्ड ने यह कहते हुए वापस कर दिया है कि निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के लिए दिये आवेदन में यह साफ नहीं किया था कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है.

By: | Updated: 19 Nov 2017 01:05 PM
censor board return padmawati to producer
पद्मावती को ले कर जारी विवाद के बीच अब सेंसर बोर्ड ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक नया कदम उठाया है. दरअसल सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को यह कहते हुए वापस कर दिया है कि निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के लिए दिये आवेदन में यह साफ नहीं किया था कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है.

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने शनिवार को अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास करवाने से पहले ही मीडिया में रिलीज कर दिया गया था. जोशी ने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के लिए दिये आवेदन में यह साफ नहीं किया था कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है इस लिए यह फिल्म निर्माताओं को वापस भेज दी गई है. जोशी ने बताया कि फिल्म ‘पद्मावती’ कल्पना या तथ्य पर आधारित है यही विरोध कि मुख्य वजह है.

जोशी ने यह भी कहा कि फिल्म निर्माताओं कि यह आदत बनती जा रही है कि वे फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास करवाए बिना मीडिया में रिलीज कर देते हैं और फिर इसे ले कर नेशनल चैनल पर तरह तरह की बहस और विवाद का सामने आता है.

क्या है पूरा विवाद?
फिल्म ‘पद्मावती’का राजस्थान में कड़ा विरोध हो रहा है. राजस्थान की करणी सेना ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा है कि वे फिल्म को देश भर में रिलीज नहीं होने देंगे. करणी सेना ने फिल्म के अभिनेता रनवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोन को जान से मारने तक कि धमकी दी है.

दरअसल, करणी सेना का आरोप है कि मेवाड़ की रानी ‘पद्मावती’ और रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: censor board return padmawati to producer
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story GQ मैगजीन के कवर पर नज़र आएंगी राधिका आप्टे, कराया है ग्लैमरस फोटोशूट