WATCH: 'कोल्ड प्ले' वीडियो को लेकर विवादों में फंसी सोनम कपूर

By: | Last Updated: Monday, 1 February 2016 9:16 AM
Coldplay’s video Controversy, featuring Beyoncé & Sonam Kapoor

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर और इंटरनेशनल पॉप स्टार बेयोंस नोल्स स्टारर रॉक बैंड कोल्डप्ले का एक वीडियो ‘हिम फॉर द वीकेंड’ ट्विटर पर विवादों में फंस गया है. कुछ लोगों ने शुक्रवार को जारी किए गए वीडियो की भारतीय सांस्कृति के इस्तेमाल के लिए निंदा की है, तो कुछ अन्य लोगों ने उसे विदेशी संस्कृति का बखान बताया है.

आलोचकों ने कोल्डप्ले के बैंड और बेयोंसे दोनों को ही आड़े हाथों लिया है.

sonam2

वीडियो में बेयोंसे एक बॉलीवुड स्टार के रूप में नजर आ रही हैं. कुछ लोगों ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब कोल्डप्ले ने अपने वीडियो में एशियाई संस्कृति का इस्तेमाल या गलत इस्तेमाल किया है.

beyonce759

वीडियो में बेयोंसे को एक ग्लैमरस बॉलीवुड दिवा के रूप में दर्शाया गया है और सोनम पारंपरिक परिधान में खंडहारों के बीच घूमती नजर आ रही हैं. वीडियो में भारतीय शास्त्रीय नृत्यों की झलक से लेकर कोल्डप्ले के सदस्य मार्टिन को ‘काली पीली’ टैक्सी में भारत दर्शन करते, घाट पर नौका में और मुंबई में होली खेलते दिखाया गया है.

sonam3

वीडियो को लेकर ट्विटर पर लोगों ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “वह बेयोंसे है, केवल इसीलिए वह सही नहीं हो सकती. वह हमारी संस्कृति का इस्तेमाल कर रही है और उसका अपमान कर रही है.”
beyonce

वीडियो मुंबई में फिल्माया गया है, जिसमें बेयोंसे अपने हाथों में मेंहदी रचाए और पारंपरिक परिधान और जेवर पहने दिखाई दे रही हैं. वीडियो को एक और ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ बताते हुए एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, “कोल्डप्ले का नया वीडियो ‘हिम फॉर द वीकेंड’ होली दृश्य सहित ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ जैसा लग रहा है.”

sonam-kapoor

एक अन्य यूजर ने लिखा, “कोल्डप्ले हमें अलग और अद्भुत दिखाने की कोशिश मत करो. तुम क्लबों जैसी सभी जगहों पर जाते रहे हो. तुम यह क्यों दिखाना चाहते हो कि हम केवल सड़कों पर नाचते रहते हैं.”

इन आलोचनाओं के बीच कुछ लोगों ने वीडियो की प्रशंसा भी की. एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, “बेयोंस ने भारत को कई रूपों में दर्शाया है और उसे खूबसूरत और आकर्षक बना दिया है. उन्होंने भारत को शानदार तरीके से चित्रित किया है. एक भारतीय के तौर पर मुझे यह बेहद पसंद आया.”

एक अन्य व्यक्ति ने विवाद में फंसे वीडियो के पक्ष में लिखा, “सांस्कृतिक इस्तेमाल की ये सब बातें बेकार हैं. वीडियो केवल भारत की खूबसूरती दर्शाता है. इस सारे नाटक की कोई जरूरत नहीं है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Coldplay’s video Controversy, featuring Beyoncé & Sonam Kapoor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017