रात में देख पाएगें कंडोम के विज्ञापन, सनी लियोनी के एड के खिलाफ हुई थी शिकायत/ comdom advertisements soon to be aired only at night after the complaint filed against sunny leone condom ad

रात में देख पाएगें कंडोम के विज्ञापन, सनी लियोनी के एड के खिलाफ हुई थी शिकायत

एडवरटाइजिंग स्टैंडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने फैसला लिया है कि जल्द ही कंडोम के विज्ञापनों को सिर्फ रात में टेलिकास्ट किया जाएगा.

By: | Updated: 06 Dec 2017 05:38 PM
comdom advertisements soon to be aired only at night after the complaint filed against sunny leone condom ad

नई दिल्ली: एडवरटाइजिंग स्टैंडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने फैसला लिया है कि जल्द ही कंडोम के विज्ञापनों को सिर्फ रात में टेलिकास्ट किया जाएगा. ये फैसला सनी लियोनी के कंडोम विज्ञापन के खिलाफ हुई शिकायत के बाद लिया गया है. यानि साफ है कि अब ऐसे विज्ञापनों को दिन में नहीं देख पाएंगे.


एडवरटाइजिंग स्टैंडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के इस फैसले के बारे में इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द ही कंडोम के विज्ञापन रात 10 बजे के बाद और सुबह को 6 बजे से पहले ही टेलिकास्ट किया जाएगा.


ये कंडोम विज्ञापन के खिलाफ पहली शिकायत नहीं थी बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसे विज्ञापनों को रोकने की मांग उठाते हुए शिकायतें की गई हैं.


काफी शिकायतों को देखते हुए ASCI ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय को इस बारे में बताते हुए लिखा, ''हमारा सुझाव है कि मंत्रालय सभी टेलीविजन चैनल्स को आदेश दे कि कंडोम के विज्ञापनों को रात 10 बजे और सुबह 6 बजे से पहले ही प्रसारित किया जाए. क्योंकि इस तरह के विज्ञापनों को सिर्फ अडल्ट्स के लिए ही बनाया जाता है.''


बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने ASCI को इस शिकायत पर समीक्षा करने के लिए कहा था. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले खबरें थीं कि सलमान खान ने 'बिग बॉस' में कंडोम के विज्ञापनों को दिखाने जाने पर आपत्ती जताई थी.


सलमान खान का कहना था कि उनके शो को बच्चों से लेकर बड़ों तक हर उम्र के लोग देखना पसंद करते हैं. जिसके कारण वो इश तरह के विज्ञापनों को शो में नहीं रखना चाहते.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: comdom advertisements soon to be aired only at night after the complaint filed against sunny leone condom ad
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जहर खाने जा रही थीं जरीन खान, इस शख्स के गाने को सुनकर बदला इरादा