हास्य का मतलब है, सच को सामने लाना: रसेल

By: | Last Updated: Thursday, 12 February 2015 3:56 PM
Comedy is about telling the truth: Russell Peters

नई दिल्ली: विश्व प्रसिद्ध हास्य कलाकार रसेल पीटर्स कहते हैं कि हास्य का मलतब हल्के-फुल्के अंदाज में सच को सामने लाना है.

 

रसेल अपने ‘ऑलमोस्ट फेमस’ विश्व दौरे के तहत भारत के कई शहरों में प्रस्तुति देने वाले हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों मुंबई के हास्य कलाकारों के एक समूह को अपने कार्यक्रम के लिए आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था.

 

‘ऑलमोस्ट फेमस’ दौरे के तहत रसेल दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और चेन्नई में प्रस्तुति देने वाले हैं, जो संस्था ओनली मंच लाउडर के स्टेज42 फेस्टिवल का हिस्सा है.

 

रसेल ने कहा कि वह भारत में हास्य की स्थिति से परिचित हैं. उन्होंने आईएएनएस को एक ईमेल साक्षात्कार में बताया, “दुर्भाग्य से मैं उन युवाओं से परिचित नहीं हूं, जिन्होंने यह कार्यक्रम आयोजित किया था.”

 

टोरंटो में जन्में रसेल के दिवंगत पिता मुंबई में रहते थे और बाद में कनाडा में बस गए थे. रसेल ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा कुछ करूंगा, जिससे किसी की भावनाएं आहत होंगी.”

 

उन्होंने कहा, “हास्य सच को सामने लाने की कला है और लोग आसानी से घटियापन और हास्य में अंतर कर सकते हैं. लोग आपके इरादे को भांप सकते हैं और मेरा इरादा बस मस्ती और मजाक करने का है.”

 

दुनियाभर के दर्शकों को अपनी हास्य प्रतिभा का कायल कर चुके 44 वर्षीय रसेल ने कहा, “मैं जिस बारे में बातें करता हूं, वह उन घटनाओं पर आधारित होता है, जो मेरे या मेरे दोस्तों के साथ घट चुकी होती हैं. दर्शकों को पता होता है कि आप कब झूठ बोल रहे हैं, तो उनके सामने झूठ मत बोलिए.”

 

रसेल 18 साल की उम्र से हास्य प्रस्तुतियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा से यह करना चाहते थे और उन्होंने 1989 में मंच पर हास्य प्रस्तुति देना शुरू किया था.

 

रसेल ने बताया कि जब वह यात्रा नहीं कर रहे होते, कार्यक्रमों में व्यस्त नहीं रहते तब अपनी चार साल की बेटी क्रिस्टीयाना के साथ समय बिताते हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Comedy is about telling the truth: Russell Peters
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP AIB comedy Russell Peters truth
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017