AIB को हटाना पड़ा अपना विवादित वीडियो ‘Roast’

By: | Last Updated: Wednesday, 4 February 2015 6:02 AM
Controversial ‘AIB Roast’ video pulled down from YouTube

नई दिल्ली: एआईबी (ऑल इंडिया बकचोद) को अपने विवादित प्रोग्राम ‘Roast’ का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल से हटाना पड़ा है. वीडियो तब तक के लिए हटा लिया गया है जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती है. दरअसल सेंसर बोर्ड के सदस्य और फिल्मकार अशोक पंडित ने निर्माता-निर्देशक करण जौहर के गाली-गलौज से भरे कॉमेडी एआईबी ‘Roast’ को लेकर उनके खिलाफ बयानबाजी की, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया. फिल्हाल महाराष्ट्र सरकार इस शो (‘Roast’) की जांच करा रही है.

 

‘Roasting’ के खिलाफ़ सेंसर बोर्ड के सदस्य और फिल्मकार अशोक पंडित के ट्वीट्स

ऊपर से पहले ट्वीट का मतलब ‘करन जौहर घर पर आसानी से अपनी मां को अपनी सेक्स पोजीशन दिखा सकते थे, इसके लिए पब्लिक में जाने की ज़रूरत नहीं थी. #AIB पॉर्न शो.’

 

ऊपर से दूसरे ट्वीट का मतलब ‘क्या पुलिस ने यह जानने के बाद भी उन्हें (ये शो करने के लिए) अनुमति दी की बी से (उनका मतलब) बकचोद है?’

 

ऊपर से तीसरे ट्वीट का मतलब ‘क्या #AIB की स्क्रिप्ट को उस संस्था ने अनुमती दी थी जो नाटक की स्क्रिप्ट को इजाजत देती है.’

 

ऊपर से आखिरी ट्वीट का मतलब ‘#AIB के ‘पॉर्न शो’ के खिलाफ मैं महाराष्ट्र सरकार की जांच का समर्थन करता हूं.’

 

‘मनसे’ के मन को नहीं भाई ‘Roasting’

 

इसी बीच राज ठाकरे की पार्टी मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) की भी धमकी आई है कि निर्माता-निर्देशक करण जौहर और अभिनेता अर्जुन कपूर के अलावा रणवीर सिंह की फिल्मों को वह राज्य में तब तक रिलीज नहीं होने देंगी जब तक विवादास्पद कॉमेडी शो ‘एआईबी नॉकआउट’ में हिस्सा लेने के लिए ‘बिना शर्त माफी’ नहीं मांगते हैं. जवाब देने में ‘Roast’ से जुड़े कलाकार भी पीछे नहीं हट रहे हैं पर इन्होंने जवाब देने में संयम बरती है.

 

करण का ट्वीट

करण जौहर की सेक्सुएलिटी (लैंगिकता) का ‘Roast’ के दौरान जमकर मजाक बनाया गया. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे खुद पर किए गए मजाक को सहने की क्षमता रखें. ट्वीट में करण ने लिखा है ‘आगर आपको अच्छा नहीं लगता तो दूर रहें.’

 

 

आलिया भट्ट का ट्वीट

ट्राल क्वीन आलिया भट्ट जो अपने सामन्य ज्ञान के लिए सोशल मीडिया पर मजाक की पात्र रही हैं का भी इस दौरान काफी मजाक उड़ाया गया. आलिया ने ट्वीट करके सलाह दी है कि लोग जिंदगी को इतना सीरियसली (संजीदगी) ना लें!

 

सोनाक्षी सिन्हा का ट्वीट

वहीं सोनाक्षी सिन्हा जिनके अर्जुन कपूर के साथ रिश्तों की बात पहली बार खुलकर सामने आई, ने भी ट्विटर का सहारा लेकर अपना पक्ष रखा. सोनाक्षी का कहना हो कि लोग ऐसा ढ़ोंग मत करें कि वो इस तरह की भाषा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

 

रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर वो दो लोगों हैं जिन्हें इस प्रोग्राम के केंद्र में रखा गया था. साथ ही दीपिका पदुकोण के भी रणवीर सिंह और रनबीर कपूर से रिश्तों की बात पहली बार खुलकर की गई थी. पर आश्चर्य है कि इनमें से किसी ने अबतक कोई स्टैंड नहीं लिया है.

 

अनुष्का से हुमा कुरैशी तक हैं ‘Roast’ के पक्ष में

 

इसके अलावा अनुष्का शर्मा, राजकुमार राव और हुमा कुरैशी ने भी ट्विटर पर ‘Roast’ की तारीफ की है.

 

सलमान और अनिल हैं नाराज़

 

पर अनिल कपूर को ये बात नागवार गुजरी है कि वे जैसी अंग्रेजी बोलते हैं उसका मजाक उड़ाया गया. अनिल को इसका और दुख हुआ है कि ऐसे जोक्स पर उनके भाई संजय कपूर और भतीजे अर्जुन कपूर हंस रहे थे. ख़बरें हैं कि अर्पिता के मज़ाक बनाए जाने को लेकर सलमान भी नाराज़ हैं. दरअसल एक जोक में अर्पिता को बदसूरत बताया गया था. पर आर्पिता पर किए गए इस मजाक को एडिट करके हटा दिया गया था.

 

क्या है ऑल इंडिया बकचोद

 

ऑल इंडिया बकचोद एक कॉमेडी ग्रुप है जिसे तनमय भट्ट, रोहन जोशी, आशीष शाक्या और गुरसिमरन खंबा मिलकर चलाते हैं. एआईबी का यूट्युब चैनल वैसे तो पहले से ही मशहूर है पर ‘Roast’ एपिसोड के बाद इन सब की पूरे देश में चर्चा होने लगी.

 

क्या है twitteratis की राय

ट्विटर पर ‘Roast’ एपिसोड को लेकर तीन हैशटैग चलन में हैं, जिनमें- #AIBRoast, AIB National Shame और #WeStandByAIB शामिल हैं. देखना दिलचस्प होगा की मामले का अंजाम क्या होता है, क्योंकि मामला अभिव्यक्ति की आजादी से जुड़ा है और इस बार ऐसे लोग इससे जुड़े हैं जिनके गिरेबां तक हाथ ले जाना इतना आसान काम नहीं है.

 

आखिर क्या होता है ये ‘Roast’

आसान शब्दों में कहें तो ‘Roasting’ एक कॉमेडी फार्म है जिसमें गेस्ट को मजाक की सारी हदें बर्दाशत करना पड़ता है. इसमें हल्के-फुल्के मज़ाक से लेकर गॉली-गलौज तक की जाती है. देश में पहली बार हुई ‘Roasting’ में गेस्ट के तौर पर अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह मौजूद थे जिनको इतना ‘Roast’ किया गया कि लगभग जला ही दिया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Controversial ‘AIB Roast’ video pulled down from YouTube
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017