तस्वीर विवाद: फिर भड़का दीपिका का गुस्सा, कहा- रियल और रील लाइफ के बीच फर्क समझने की जरूरत

By: | Last Updated: Friday, 19 September 2014 4:54 AM

मुंबई: कुछ दिन पहले एक अखबार में छपी दीपिका पादुकोण की तस्वीर को लेकर विवाद चल रहा है. दीपिका के शरीर के एक खास हिस्से को लेकर अखबार ने लिखा था. दीपिका ने इस पर काफी गुस्सा दिखाया था. अब इसी विवाद में दीपिका ने अपने गुस्से को जस्टिफाई करते हुए फेसबुक पर लिखा है कि न्यूजपेपर की हेडलाइन पाठकों को आकर्षित करने के लिए लिखी गई और मुझे अपने शरीर की प्रशंसा में कोई दिक्कत नहीं है.

 

दीपिका अपने फेसबुक पेज पर लिखती है कि जबतक एक औरत खुद हां नहीं कहती तब तक किसी को यह अंदाजा नहीं लगाना चाहिए कि वो सेक्स करना चाहती है. वह आगे लिखती हैं कि उन्होंने यह बात इसलिए लिखी है क्योंकि सबको पता है कि देश में एक तय समाज की सोच बदलने के लिए हम कितने जोरदार तरीके से कोशिश कर रहे हैं और इसके सहारे कैसे हम एक ऐसी खुशहाल दुनिया की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें असमानता, रेप, डर और दर्द जैसी चीजें मत हों.

 

वह आगे लिखती हैं, “मुझे अच्छे से अपने काम के बारे में पता है, मेरा काम बहुत डिमांडिंग है जो मुझसे बहुत कुछ करवाना चाहता है. किसी रोल की मांग हो सकती है कि मैं सर से पैर तक ढ़की रहूं या पूरी तरह नेक्ड हो जाउं और तब एक एक्टर के तौर पर यह मेरा निर्णय होगा कि मैं यह करना चाहती हुं या नहीं. यह फर्क समझना होगा कि रोल और रियल में अंतर होता है और मेरा काम मुझे दिए गए रोल को जोरदार तरीके से निभाना है.”

 

वह आगे लिखती हैं, “जो मुझे लगता है वो मैं साफ तौर पर लिख रही हूं ताकि इसे शाहरुख के एटपैक्स और किसी औरत के शरीर की बनावट के साथ उलझाया मत जाए. मैंने एक ऐसी विचारधारा के खिलाफ आवाज उठाई है जो हमें पीछे ढ़केल रही है और जिसका सहारा लोगों का ध्यान खींचने के लिए किया जा रहा है वो भी ऐसे दौर में जब हम महिलओं के लिए समानता की लड़ाई लड़ रहे हैं. एक ऐसे वक्त में जब औरते मर्दों के वर्चस्व वाले समाज में जगह बना रही हैं और जिसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए, हम असल जिंदगी और सिनेमा के बीच की लक्ष्मण रेखा को मिटा रहे हैं और एक साल पुरानी बात को ख़बर की तरह पेश करके अपनी सारी कोशिशें खराब कर रहे हैं. एक पुरानी ख़बर निकलकर उसकी हेडलाइन ‘OMG: दीपिका क्लिवेज शो’ देना पिछड़ी सोच को बढ़ावा देकर ताकत का गलत इस्तेमाल करना है.”

 

दीपिका आगे लिखती हैं, “अगर किसी अभिनेत्री के कपड़े इधर-उधर हो जाएं, तो ऐसा नहीं मान लिया जाना चाहिए कि उसने जानबूझ कर ऐसा किया होगा. ऐसे में कैमरे को जूम करने और उस विशेष हिस्से को गोल घेरे में डालने और उसपर खास ध्यान दिलवाने के लिए तीर का निशान बनाने से बेहतर होगा कि हम उस अभिनेत्री को थोड़ा सम्मान दें और ऐसी बातें जानें दें ना कि उनपर हेडलाइन बनाएं. क्या हम इंसान नहीं हैं. हां, ऐसा है कि फिल्मों में हम हिरो के एटपैक एब्स को देखकर खुश होते हैं, जलते हैं पर जब वो हिरो पब्लिक में आता है तो क्या हम उसके क्रॉच (दोनो जांघो के बीच का हिस्सा) पर कैमरा जूम करके ऐसी ही सस्ती हेडलाइन बनाते हैं?”

 

दीपिका ने आगे लिखा है कि ये ब्रेस्ट या शरीर के किसी और हिस्से पर ख़बर बनने की बात नहीं है. मामला यह है कि ख़बर किस संदर्भ में बनाई जा रही हैं या ख़बर को बेचने के लिए उसका संदर्भ कितना बदला जा रहा है. वो भी ऐसे तब में जबकि औरतों को लेकर सोच में बदलाव की बहुत जरुरत है. उन्होंने लिखा है कि उनके लिए यह बात यहीं ख़त्म हो जाती है. उन्हें इस और लंबा खिचनें में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से इसे गैरजरूरी तवज्जो मिल जाएगा. इसे और तोड़ा मरोड़ा जा सकता है जिससे और उल्टी-सीधी ख़बरें बन सकती हैं.

 

आपको बता दें कि एक अंग्रेजी अख़बार ने कुछ ही दिन पहले एक ऐसा (पुराना) विडियो शेयर किया था जिसमें दीपिका के क्लीवेज दिख रहे थे. इस ख़बर पर भड़की दीपिका भड़क गईं और अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. इसके बाद इस अखबार की सोशल मीडिया  पर काफी किरकिरी हुई थी.इस मामले में पूरा बॉलीवुड इस अभिनेत्री का समर्थन में आ गया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: deepika clears her stand on facebook
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017