निचले क्रम की परीक्षा लेने वाला मैच रहा : धोनी

By: | Last Updated: Saturday, 7 March 2015 3:51 AM
Dhoni credits bowlers in low-scoring win over Windies

कैप्टन कूल उर्फ माही उर्फ महेंद्र सिंह धोनी के नाम वनडे में कुल 179 छक्के हैं.

पर्थ: वाका स्टेडियम में शुक्रवार को हुए आईसीसी विश्व कप-2015 पूल-बी के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह मैच टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए परीक्षा वाला था.

 

उल्लेखनीय है कि कैरेबियाई टीम से मिले 183 रनों के औसत लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय भारतीय 30वें ओवर में 134 रनों पर छह विकेट गंवा चुकी थी.

 

धोनी ने इसके बाद नाबाद 45 रनों की संयत पारी खेली और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 16) के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

 

मैच के बाद धोनी ने कहा, “मेरे खयाल से यह कठिन विकेट था, यहां तक कि नई गेंद के लिए भी. इस विकेट से गेंदबाजों को अच्छी बाउंस मिली. कैरेबियाई गेंदबाज नई गेंद से स्विंग हासिल करने में भी सफल रहे.”

 

उल्लेखनीय है कि भारत की जीत की आधी कहानी गेंदबाजों ने ही लिख दी थी. मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद समी (35/3) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी 44.2 ओवरों में 182 रनों पर समेट दी.

 

समी के अलावा उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले. अश्विन और मोहित शर्मा को एक-एक विकेट मिला. सभी भारतीय गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की.

 

धोनी ने हालांकि अपने गेंदबाजों द्वारा विकेट का पूरा फायदा न उठा पाने की बात भी स्वीकार की.

 

उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा प्रयास नहीं किया और अपनी लाइन, लेंग्थ के साथ अनुशासित बने रहे. मेरे खयाल से विकेट में थोड़ी और बाउंस थी, जितना हमारे गेंदबाजों ने हासिल की. लेकिन हम भी बाउंसर पर विकेट पाने में सफल रहे तो कुल मिलाकर टीम के प्रदर्शन से मैं खुश हूं.”

 

विश्व कप-2015 में भारत की यह लगातार चौथी जीत है तथा इसके साथ भारत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dhoni credits bowlers in low-scoring win over Windies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Dhoni World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017