पद्म विभूषण लेते वक्त मेरी आंखें भर आई थीं: दिलीप कुमार

By: | Last Updated: Monday, 14 December 2015 10:18 PM
Dilip Kumar gets Padma Vibhushan, turns emotional

मुंबई: ‘ट्रेजडी किंग’ की उपाधि से मशहूर दिलीप कुमार का कहना है कि यहां देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से अलंकृत होते वक्त वह भावुक हो गए थे. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दिलीप कुमार (93) को उनके आवास पर सम्मानित किया.

 

फिल्म ‘किला’ (1998) में नजर आए दिलीप कुमार ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह की भावना से गद्गद् हो गया, जो मुझे पद्म विभूषण से सम्मानित करने के लिए विशेष रूप से मुंबई आए.”

 

उन्होंने लिखा, “मेरी नासाज तबीयत ने मुझे राष्ट्रपति के हाथों यह सम्मान पाने के लिए दिल्ली जाने की इजाजत नहीं दी थी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागरजी भी मुझे बधाई देने आए. जिस वक्त मेरे हाथों में पुरस्कार सौंपा गया, मेरी आंखें भर आई थीं. मेरा परिवार कितना खुश व गौरवान्वित था. नि:संदेह अल्लाह का करम और दुआ है.”

 

वयोवृद्ध अभिनेता को जिस समय पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया, उस वक्त उनकी अभिनेत्री पत्नी सायरा बानो, महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.वी. राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मौजूद थे.

 

छह दशकों तक हिंदी सिनेजगत में सक्रिय रहे दिलीप कुमार ने वर्ष 1998 में ‘किला’ फिल्म के बाद फिल्मी दुनिया से संन्यास ले लिया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dilip Kumar gets Padma Vibhushan, turns emotional
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dilip kumar emotional padma vibhushan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017