13 दिसंबर को पद्म विभूषण से नवाजे जाएंगे दिलीप कुमार

By: | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 4:38 AM
dilip kumar to get padma vibhushan on 13th december

मुंबई : प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार को 13 दिसंबर को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से अलंकृत किया जाएगा. दिलीप कल ही 93वें साल के हो गए हैं.

‘द सब्सटांस एंड द शैडो’ नाम से दिलीप की आत्मकथा लिख चुकी उनकी करीबी मित्र उदय तारा नायर ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया, “दिलीप कुमार को यहां 13 दिसंबर को उनके आवास पर पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

उन्हें सम्मानित करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली से यहां आएंगे.”

देश की राजधानी दिल्ली में इस साल अप्रैल में पद्म विभूषण पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था, लेकिन दिलीप अपनी नासाज तबियत की वजह से इसमें शामिल नहीं हो पाए थे.

उन्होंने चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए शुक्रवार को अपना जन्मदिन न मनाने का निर्णय लिया है.

उनकी अभिनेत्री पत्नी सायरा बानो ने बताया, “इस बार सिर्फ करीबी परिजनों और तीन दोस्तों संग रात में एक छोटे से डिनर का आयोजन कर रहे हैं. उनके जन्मदिन में इस बार महज छह से सात लोग एकत्रित होने हैं.”

दिलीप कुमार को ‘आन’, ‘आग’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘पैगाम’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘लीडर’ और ‘राम और श्याम’ जैसी फिल्मों में उनके यादगार अभिनय के लिए याद किया जाता है. उनकी पिछली फिल्म ‘किला’ (1998) थी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dilip kumar to get padma vibhushan on 13th december
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: birth day dilip kumar padma vibhushan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017