BOX OFFICE: जानें तीन दिनों में शाहरुख की 'दिलवाले' और 'बाजीराव मस्तानी' में से किसने मारी बाजी?

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 5:36 PM
Dilwale Vs Bajirao Mastani: Who wins the battle?

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ के साथ-साथ रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘बाजीराव मस्तानी’ की कमाई रिलीज होने के तीसरे दिन भी बरकरार है.

 

आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘दिलवाले’ ने जहां रिलीज होने के दिन करीब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 21 करोड़ की शानदार कमाई की तो वहीं ओवरसीज में यानी विदेशों में भी 22 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की. इस तरह पहले दिन फिल्म ने पहले दिन कुल 43 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की.

 

बयान के मुताबिक, अपने पहले दिन 21 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 20.09 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली फिल्म ‘दिलवाले’ ने रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 24 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की. जिसके चलते फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर कुल मिलाकर 65.09 करोड़ रुपये की कमाई की.

 

खबरों की मानें तो फिल्म ‘दिलवाले’ ने विदेशों में अच्छी कमाई की. बयान के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात में यह फिल्म सबसे अधिक कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है. केवल इतना ही नहीं शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म की अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सराहना की जा रही है.
जी हां! आपको बता दें कि फिल्म ने ओवरसीज में यानी विदेशों में करीब 56.38 करोड़ रुपए की कमाई की. जिसके कारण फिल्म की वर्ल्डवाइड में कुल कमाई (65+56) 121 करोड़ रुपए के पार हो गई.

dilwale 9

इसके साथ ही जहां घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘दिलवाले’ की कुल कमाई 50 करोड़ के आंकड़े को पार करते हुए 65 करोड़ रुपए हो गई वहीं इसके साथ ही इसने वर्ल्डवाइड में 100 करोड़ रुपए का जादुई आंकड़ा भी महज 3 दिन में पार कर लिया.
आपको बता दें कि सुपरस्टार शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘दिलवाले’ को जबरदस्त टक्कर देते हुए रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ पहले दिन 12.8 करोड़ रुपए के कारोबार के बाद दूसरे दिन 15 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 18.45 करोड़ रुपए की कमाई करने में कामयाब रही.

 

इसके साथ ही संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ भी अच्छी कमाई कर रही है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘बाजीराव मस्तानी’ शनिवार को शानदार वृद्धि की गवाह रही है. फिल्म ने शुक्रवार को 12.80 करोड़ रुपये, शनिवार को 15.52 करोड़ रुपये और रविवार को 18.45 करोड़ रुपए की कमाई के साथ कुल मिलाकर 46.77 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म में रणवीर और दीपिका के अलावा प्रियंका चोपड़ा भी हैं.
आपको बता दें कि इसके साथ ही जहां इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में कुल 46.77 करोड़ रुपए का शानदार कारोबार किया तो वहीं विदेशों में भी इस फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. हालांकि अभी तक फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का ओवरऑल ओवरसीज कलेक्शन समाने नहीं आया है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म ने विदेशों में भी अच्छा कारोबार किया है.

bj8
फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ देश के 3050 सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. जबकि कथित तौर पर ‘दिलवाले’ 2700 सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई है. दोनों फिल्मों का बजट 100 करोड़ रुपये से ऊपर है.
फिलहाल रविवार को दोनों फिल्मों की कमाई में वृद्धि हो सकती है. इसके साथ क्रिसमस और 1 जनवरी तक कोई और बड़ी फिल्म नहीं है, इस दौरान दोनों फिल्मों के पास खुद को साबित करने का काफी समय है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dilwale Vs Bajirao Mastani: Who wins the battle?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017