मानसून में ड्रेसिंग स्टाइल भी हो हटकर

By: | Last Updated: Monday, 20 July 2015 3:21 AM
dressing style in Mansoon

नई दिल्ली: मानसून के दौरान ऑफिस में पेशेवर और सहज दिखने के लिए सफेद और लंबी पतलून या स्कर्ट पहनने से बचें. यह सलाह एक विशेषज्ञ की ओर से आई है.

 

‘अर्बानिस्ता इमेज कंसल्टेंसी’ की निदेशक शीना अग्रवाल ने मानसून को देखते हुए कुछ ऐसे ही उपयोगी टिप्स दिए हैं :

 

-मानसून के दौरान रहने वाले अनमने से मौसम को नीले, लाल और संतरी रंग के परिधानों के जरिए मात दी जा सकती है. इस मौसम में सफेद कपड़े न पहनें. बारिश में भीगने पर उनमें से आरपार नजर आता है और उन पर दाग भी आसानी से लगते हैं.

 

-पतलून और स्कर्ट : लंबी पतलून कतई न पहनें क्योंकि वे जल्दी गंदी होती हैं. आप चाहें तो अपनी सुविधा और माहौल अनुसार, उन्हें नीचे से मोड़ सकती हैं. इस मौसम के हिसाब से स्मार्ट फॉर्मल स्कर्ट बढ़िया हैं.

 

-कोट और जैकेट : आप पश्चिमी परिधानों को बरसाती कोट या जैकेट के साथ पहन सकती हैं.

 

-भारतीय परिधान : अगर आप मानसून के दौरान पारंपरिक भारतीय परिधान को प्राथमिकता देती हैं, तो सलवार और पटियाला की बजाय शॉर्ट कुर्ती के साथ लैगिंग या चूड़ीदार आजमाएं. इस मौसम में बड़े-बड़े दुपट्टों की जगह स्कार्फ या स्टॉल डालें. बारिश में ऐसे प्रिंट और रंगों वाले कपड़े कतई न पहनें, जो भीगने पर रंग छोड़ें.

 

-जूते-चप्पल : इस मौसम में चमड़े के जूते या सैंडिल न पहनें, क्योंकि ये जल्दी गीले होते हैं और सूखने में बहुत वक्त लेते हैं. जेली शूज, बिना हील वाली चप्पल-जूते फ्लोर्ट्स एवं अन्य मजबूत तथा बिना फिसलने वाले फुटवियर पहनें.

 

-मेकअप : वाटरप्रूफ काजल और आई-लाइनर लगाएं. बारिश के मौसम में फाउंडेशन का प्रयोग न करें और अगर लगाना ज्यादा ही जरूरी है, तो हल्का लगाएं.

 

-बाल : मानसून में वाातवरण में मौजूद नमी आपके बालों को उलझा सकती है. बालों का जूड़ा या चोटी बनाना बेहतर होगा..

 

-डेनिम : मानसून में डेनिम को भूल जाएं. इन्हें सूखने में बहुत वक्त लगता है.

 

-छाता : कपड़ों से मेल खाता छाता चुनें.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: dressing style in Mansoon
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017